Breaking News

सचिन-मिताली और साइना समेत कई हस्तियां प्राण प्रतिष्ठा समारोह को ऐतिहासिक बताया

अयोध्या, क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, महिला क्रिकेटर मिताली राज, बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, मिताली राज, अनिल कुंबले, पीटी उषा, वेंकटेश प्रसाद समेत कई खेल जगत की हस्तियां ने सोमवार को हुए प्राण प्रतिष्ठा समारोह को ऐतिहासिक बताते हुए इसमें शामिल होने पर खुशी जाहिर की है।

आज श्री रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा पर्व पर यहां पहुंचे खेल जगत के दिग्गज खिलाड़ी पारंपरिक परिधान में भी नजर आए और इस दौरान उनके साथ सेल्फी के लिए प्रशंसक उन्हें घेरे देखे गये। समारोह के दौरान साइना नेहवाल काले रंग पर छींटे वाली जैकेट और गले में राम नाम का पीला गमछा डाले हुए थी। वहीं मिताली राज भी हरे रंग के कुर्ता पहने हुए थी।

महिला क्रिकेटर मिताली राज ने इस दौरान कहा कि आज मुझे महसूस हो रहा है कि जब कोई किसी धार्मिक स्थान पर होता है तो उसे (मिताली को) क्या महसूस होता है। हम सभी बहुत लंबे समय से यही चाहते थे और मुझे लगता है कि इस बड़े अवसर पर यहां आना एक आह्वान है। यह एक उत्सव है। हम सभी यहां आकर और उत्सव का हिस्सा बनकर खुश हैं।

साइना नेहवाल ने कहा कि वह इस समारोह में शामिल होकर खुद को भाग्यशाली मान रही हैं। उन्होंने कहा कि लंबे समय का इंतजार खत्म हुआ। हम सभी मंदिर के द्वार खुलने का इंतजार कर रहे हैं। यहां आकर बहुत अच्छा लग रहा है। वहीं, देश की उड़नपरी के नाम से विख्यात पीटी उषा ने कहा, “हमारे पूज्य भगवान राम की जन्मभूमि, पवित्र धरती पर आकर अपने आप को बहुत धन्य महसूस कर रही हूं। भगवान श्री राम के सिद्धांत और नैतिकता हमें सही रास्ते पर ले जाते हैं और मैं प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होकर सम्मानित महसूस कर रही हूं।”

क्रिकेटर अनिल कुंबले ने कहा, “यह एक अद्भुत और बहुत ही दिव्य अवसर है। इसका हिस्सा बनकर धन्य हूं। यह ऐतिहासिक है। राम लला से आशीर्वाद लेने के लिए उत्सुक हूं।”

भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, कपिल देव, कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, हरभजन सिंह और रविचंद्रन अश्विन सहित अन्य खेलों से शतरंज के ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद, महान एथलीट पीटी उषा और फुटबॉलर बाईचुंग भूटिया, धनुर्धर दीपिका कुमारी, पूर्व बैडमिंटन स्टार गोपीचंद आदि प्रमुख खेल हस्तियों को आमंत्रित किया गया।