Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -23.06.2017

लखनऊ ,23.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति पद के लिए भरा पर्चा, की सहयोग की अपील

नई दिल्ली, राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने नामांकन भर दिया है. नामांकन भरने के बाद उन्होने प्रेस को भी संबोधित किया. इस दौरान उनके साथ पीएम मोदी, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित एनडीए शासित राज्यों के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लालू यादव ने खोला राज, बीजेपी ने क्यों बनाया, रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार

नई दिल्ली, राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को चुने जाने के बारे मे बड़ा खुलासा किया है। उन्होने बताया कि रामनाथ कोविंद को चुने जाने के पीछे उनकी जाति मुख्य कारण है जिसकी  जरूरत प्रधानमंत्री मोदी को गुजरात चुनाव मे है, क्योंकि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी बोर्ड की सचिव, शैल यादव को हटाया, 22 डीआईओएस सहित, 43 अफसर बदले

लखनऊ, शिक्षा विभाग मे हुये तबादलों का निशाना यूपी बोर्ड की सचिव शैल यादव बनीं. शैल यादव सहित 43 अफसर बदले गये जिसमें 22जिलों के डीआईओएस भी शामिल हैं. किये गये तबादलों मे कई संयुक्त शिक्षा निदेशक और अपर सचिव भी शामिल हैं.शैल यादव ने अभी 9 जून को ही यूपी बोर्ड का परीक्षाफल घोषित किया था. देखिये पूरी सूची-,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जाट आरक्षण आंदोलन की चपेट मे यूपी भी, बीजेपी सरकार पर लगाया, धोखे का आरोप

अब यूपी भी आ गया है। जिससे मथुरा-अलवर रेल ट्रैक पर  ट्रेनें प्रभावित हो रहीं हैं.  भरतपुर में जाट आरक्षण आंदोलन को लेकर एक दिन पहले से ही मथुरा-अलवर रेल मार्ग पर जाम लगा दिया है. जाटों ने बीजेपी  सरकार पर धोखे का आरोप लगाया है.आंदोलनकारी जाट वहीं पटरी पर ने तक रेल ट्रैक छोड़ने को तैयार,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

रिश्वतखोर जज िमश्रा बाहर, भ्रष्टाचार से लड़ने वाले, दलित जज कर्णन क्यों जेल मे?-सूरज बौद्ध

लखनऊ, भारतीय मूलनिवासी संगठन के महासचिव सूरज कुमार बौद्ध ने भारतीय न्यायपालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार पर बड़ा सवाल उठाया है। उन्होने कहा कि भारतीय न्यायपालिका के लिए बेहद शर्म की बात है कि गैंगरेप के आरोपी गायत्री प्रजापति को जमानत देने के लिए 10 करोड़ की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

इसरो ने पीएसएलवी सी 38 का सफल लॉन्च किया, जानें सरहद पर कैसे रखेगा नजर

आंध्रप्रदेश, भारत ने आज एक ऐसे उपग्रह को कक्षा में स्थापित किया है, जो इसकी सैन्य निरीक्षण क्षमताओं को बढ़ावा देगा।इसके साथ ही 30 अन्य छोटे उपग्रहों को भी कक्षा में स्थापित किया गया है। इन 30 छोटे उपग्रहों में से एक उपग्रह को छोड़कर बाकी सभी उपग्रह विदेशी हैं। आज का प्रक्षेपण भारत के किफायती अंतरिक्ष कार्यक््रम के लिए एक और उपलब्धि है। अपनी 40वीं उड़ान में पीएसएलवी सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र के पहले लॉन्च पैड से,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिए क्यों है ट्रंप और मोदी की पहली मुलाकात को लेकर हैं उत्सुक अमेरिका

वाशिंगटन,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच अगले सप्ताह होने वाली मुलाकात से पहले ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि अमेरिका भारत के साथ संबंधों को मजबूत बनाने को लेकर आशान्वित है। अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हीथर नॉर्ट ने संवाददाताओं से कहा, हम अमेरिका और भारत के बीच संबंधों को मजबूत बनाने को लेकर आशान्वित हैं।  उन्होंने कहा, हमारे बीच परस्पर सहयोग के कई क्षेत्र हैं, आतंकवाद से मुकाबला है, दोनों देशों के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सीबीएसई ने नीट का परिणाम घोषित किया, जानिए कौन बना टॉपर

नई दिल्ली,  सीबीएसई ने आज एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में नामांकन के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) का परिणाम घोषित कर दिया जिसमें पंजाब के नवदीप सिंह टॉपर रहे। नवदीप ने 700 अंक में से 697 नंबर हासिल किये। दूसरे और तीसरे स्थान पर क्रमशः मध्य प्रदेश के अर्चित गुप्ता और मनीष मुलचंदानी रहे। सात मई को आयोजित की गयी परीक्षा में कुल,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–