Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -24.06.2017

लखनऊ ,24.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

बीजेपी के मंत्री को, चुनाव आयोग ने किया अयोग्य घोषित,तीन साल तक नहीं लड़ पाएंगे चुनाव

नई दिल्ली, चुनाव आयोग ने मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री और विधायक नरोत्तम मिश्रा के चुनाव को शून्य घोषित कर दिया है। 2008 के विधानसभा चुनाव में मिश्रा पर लगे पेड न्यूज के मामले में यह फैसला सुनाया गया। इसके बाद नरोत्तम मिश्रा का मंत्री पद और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

शिवपाल सिंह ने खोला राज, कहा- मेरा झगड़ा अखिलेश यादव से नहीं था…

फर्रूखाबाद, सपा के पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की लड़ाई जगजाहिर है। लेकिन शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश यादव से झगड़े पर एक बड़ा बयान दिया है। शिवपाल सिंह ने यह कहकर सबको चौंका दिया है कि उनका झगड़ा अखिलेश यादव से,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मुख्यमंत्री योगी ने नियुक्त किये आठ ओएसडी, देखिये किनके हैं नाम ?

लखनऊ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 8 लोगों को ओएसडी यानि ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी नियुक्त किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इन नामों को मुख्यमंत्री के लिए ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी पर नियुक्त करने के लिए सचिवालय प्रशासनिक विभाग को भेजा था। आठों ओएसडी की सैलरी क्लास-1 के अधिकारियों के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मुख्यमंत्री योगी ने किया कन्या भ्रूणहत्या रोकथाम के लिए मुखबिर योजना का शुभारंभ

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को महिला हेल्पलाइन 181 महिला आशा ज्योति लाइन व कन्या भ्रूणहत्या रोकथाम के लिए मुखबिर योजना का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री योगी ने अपने सरकारी आवास पर आयोजित समरोह में 64 जिलों के लिए शुरू 181 महिला आशा ज्योति हेल्पलाइन रेस्क्यू वैन को हरी झंडी दिखाई। 64 नई रेस्क्यू वैन शुरू होने से उप्र के सभी जिलों की ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मुख्यमंत्री योगी ने किया एंटी भू-माफिया स्क्वाड पोर्टल लांच

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को योजना भवन में एंटी भू-माफिया पोर्टल और ऑनलाइन नामांतरण प्रार्थनापत्र पत्र प्राप्त करने के लिए पोर्टल का उद्घाटन किया। अब लोग अपनी भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायतें-डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट जनसुनवाई डॉट यूपी डॉट एनआईसी डॉट इन- पर मोबाइल नंबर या ई-मेल आईडी डालकर कर सकते हैं। अवैध कब्जों को हटाने के लिए हर तहसील, जनपद,,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मक्का की पवित्र क़ाबा मस्जिद पर बड़ा आतंकी हमला, एक ने खुद को उड़ाया, पांच गिरफ्तार

रियाद,  मक्का में क़ाबा की पवित्र मस्जिद को निशाना बनाने की एक चरमपंथी योजना को नाकाम कर दिया गया है। सुरक्षा बलों ने एक आत्मघाती हमलावर को उस वक़्त घेर लिया, जब वह एक रिहाइशी इमारत में था। मस्जिद से कुछ ही दूरी पर सुरक्षा बलों द्वारा घेरे जाने पर हमलावर ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लालू यादव की रोजा इफ्तार पार्टी मे, नीतीश कुमार ने की विपक्षी एकता की वकालत

लखनऊ, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्ष को पहले 2019 में जीत की रणनीति बनानी चाहिए थी। उसके बाद 2022 में बिहार की बेटी को राष्ट्रपति बनाया जाता है। उन्होंने कहा जदयू ने जो भी फैसला लिया है, बहुत सोच समझकर लिया है और उसकी जानकारी,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जेवर में एयरपोर्ट को मिली हरी झंडी, पर्यटन और रोजगार के अवसर

लखनऊ,  जेवर  में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय हवाई अडडे को केंद्र सरकार ने सैद्धांतिक सहमति दे दी है। अंतरराष्ट्रीय स्तर के इस हवाई अड्डे के लिये करीब 3000 हेक्टेयर जमीन की आवश्यकता होगी। पहले चरण में एक हजार हेक्टेयर जमीन की जरूरत होगी। यहां देश का पहला एयर कार्गो हब भी बनाया जायेगा। इस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बन जाने से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों का आर्थिक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भारतीय सैनिकों की मौत को रिकॉर्ड करने को कैमरा लेकर आये थे ‘बैट’ के आतंकी

जम्मू,  नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय सेना के गश्ती दल पर हमला करने वाली पाकिस्तान की बोर्डर एक्शन टीम  में विशेष बल के जवान और आतंकवादी शामिल थे। उनके पास विशेष खंजर और कैमरा लगा हेडबैंड था, जिससे वे पुंछ जिले के हमले को रिकार्ड करना चाहते थे। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में 22 जून को हुए हमले में दो भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे और ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कुलदीप यादव बने, भारत के पहले चाइनामैन गेंदबाज, विराट कोहली ने मुंह की खाई

नई दिल्ली, वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने के साथ ही कुलदीप यादव भारत के पहले चाइनामैन गेंदबाज बन गए हैं. कुलदीप को वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को पहले वनडे में अपना वनडे करियर शुरू करने का मौका दिया गया. चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव भारत के 217वें वनडे खिलाड़ी,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–