Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -03.07.2017

लखनऊ ,03.07.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

मोदी के पूर्व चीफ सेक्रेटरी होंगे, देश के नये मुख्य चुनाव आयुक्त

नई दिल्ली,  देश के नए मुख्य चुनाव आयुक्त गुजरात काडर के आईएएस अचल कुमार ज्योति होंगे। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उनकी नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। केंद्र सरकार ने मुख्य चुनाव आयुक्त पद के लिए ज्योति का नाम राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेजा था। इस सिफारिश पर राष्ट्रपति ने भी मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही अब ज्योति के नेतृत्व में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सपा ने किया योगी सरकार से बड़ा सवाल, पूछा आखिर सपाईयों के साथ ये भेदभाव क्यों ?

वाराणसी,  योगी आदित्यनाथ सरकार के 100 दिन पूरा होने पर विरोध प्रदर्शन करने वाले 50 युवा सपाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने पर पार्टी ने सवाल उठाया है। सोमवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में सीएम योगी आदित्यनाथ से पूछा गया कि अगर सपा कार्यकर्ता लोकतांत्रिक तरीके से पीएम के संसदीय कार्यालय के सामने यज्ञ-हवन कर प्रदेश सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी कर रहे थे, तो इसे ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

ओवैसी ने, मुस्लिमों से धर्म के आधार पर, वोट देने की अपील कर कहा..ओ..मोदी..सुन लो..?

नई दिल्ली, अकसर विवादों में रहने वाले एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के भाई और पार्टी विधायक अकबरूद्दीन ओवैसी ने भड़काऊ बयान देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया। ओवैसी ने मुस्लिमों को धर्म के आधार पर वोट देने की अपील की।उन्होंने मुस्लिमों की हत्या और समुदाय पर हुए हमलों के मामलों का जिक्र करते हुए कहा कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

हाईकोर्ट के अवकाशप्राप्त दलित जज कर्णन को, फिर मिला सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका

नई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता हाईकोर्ट के अवकाशप्राप्त जज जस्टिस कर्णन की सजा के खिलाफ अर्जी को मौखिक रूप से सुनवाई से इनकार कर दिया है। चीफ जस्टिस जेएस खेहर की बेंच के समक्ष जब जस्टिस कर्णन के वकील नेदुम्पारा ने मेंशन किया तो चीफ जस्टिस ने कहा कि वे कोई मौखिक सुनवाई नहीं करेंगे। इसके पहले 21 जून को सुप्रीम कोर्ट की ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात कराने पर दिया, बड़ा निर्णय

नई दिल्ली,  सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल की एक महिला की 23 हफ्ते के भ्रूण को हटाने की अनुमति दे दी है।कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल के सात सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि महिला के पेट में पल रहे भ्रूण को दिल की गंभीर बीमारी है। मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

समाज के सबसे कमजोर वर्ग के प्रति असंवेदनशील है, मोदी सरकार : राहुल गांधी

नई दिल्ली,  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर समाज के सबसे कमजोर वर्ग के प्रति असंवेदनशील होने का आरोप लगाते हुए कहा कि व्हीलचैयर एवं ब्रेल टाइपराइटरों पर दिव्यांग कर लगाया गया है। उन्होंने इसे पूरी तरह से वापस लेने की मांग की। जीएसटी के तहत ब्रेल टाइप राइटरों, दिव्यांगों के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से तमिलनाडु के 20 लाख किसानों को करारा झटका

नई दिल्ली, तमिलनाडु सरकार को राहत प्रदान करते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने  मद्रास उच्च न्यायालय के उस आदेश को लागू करने पर रोक लगा दी, जिसमें सरकार को सहकारी बैंकों से लिए गए सभी किसानों के ऋणों को माफ करने का निर्देश दिया गया था, चाहे उनके पास कितनी ही जमीनें क्यों न हों। न्यायमूर्ति मदन बी.लोकुर तथा न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विपक्ष का एक वैक्लपिक एजेंडा होना बहुत जरूरी-सीएम नीतीश कुमार

पटना,  बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि वह 2019 में विपक्ष के पीएम पद के दावेदार नहीं हैं। उन्होंने विपक्ष की एकता और आगे की रणनीति को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सभी पार्टियों को विचार अलग होते हैं लेकिन विपक्ष का एक वैक्लपिक एजेंडा होना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सिक्किम विवाद पर चीन बोला- भारत से हो सकता है युद्ध….

बीजिंग/नई दिल्ली, सिक्किम सेक्टर में सीमा विवाद को लेकर भारत और चीन के मध्य चल रही तनातनी के बीच चीनी विशेषज्ञों ने आज चेतावनी दी कि बीजिंग पूरी प्रतिबद्धता से अपनी सम्प्रभुता की रक्षा करेगा, फिर चाहे उसे युद्ध ही क्यों ना करना पड़े। डोकलाम क्षेत्र में तीसरे सप्ताह भी गतिरोध जारी रहने के बीच चीन की सरकारी मीडिया और थिंकटैंक्स ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नये आईएएस अधिकारियों को प्रधानमंत्री का संदेश…

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारत उतनी प्रगति नहीं कर पाया जितनी उसे करनी चाहिए थी। साथ ही उन्होंने दावा किया कि बदलाव को आगे बढ़ाने के लिए साहस की आवश्यकता पड़ती है। उन्होंने यहां 2015 बैच के आईएएस अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिन देशों ने भारत के बाद आजादी प्राप्त की तथा जिनके सामने संसाधनों की कमी थी, उन्होंने ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र में बारिश से तापमान गिरा, गर्मी व उमस से राहत

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में सोमवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। पिछले दो दिनों से रूक-रूककर हो रही बारिश की वजह से हालांकि गर्मी व उसम से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान और बारिश होने के आसार हैं। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता के अनुसार,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

   विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–