Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -07.09.2017

लखनऊ ,07.09.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

पद संभालते ही ट्विटर पर आईं ‘रक्षा मंत्री निर्मला, सैनिकों पर लिया ये पहला फैसला…

नयी दिल्ली,  निर्मला सीतारमण ने आज पहली पूर्णकालिक महिला रक्षा मंत्री के तौर पर रक्षा मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने कहा कि सैन्य तैयारियां, सैन्य उपकरणों के उत्पादन का स्वदेशीकरण, बहुत समय से लंबित मुद्दों का हल और सैनिकों का कल्याण उनके प्राथमिकता,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

दिल्ली में राजधानी ट्रेन का इंजन, पावर कोच पटरी से उतरा

नयी दिल्ली, दिल्ली आने वाली राजधानी ट्रेन आज यहां मिंटो ब्रिज के पास पटरी से उतर गई। इससे कुछ घंटे पहले उत्तर प्रदेश में शक्तिपुंज एक्सप्रेस की सात बोगियां पटरी से उतर गई। रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि दोनों दुर्घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ है। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा ने कहा, ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

समाजवादी नौजवानों का दमन कर रही भाजपा सरकार- समाजवादी पार्टी

लखनऊ, भाजपा नेतृत्व ने अपने अहंकार में सभी मानवीय मूल्यों को तिलांजलि दे दी है। भाजपा पूरी तरह असहिष्णु होकर समाजवादी नौजवानों को सजा दे रही है। छात्र-छात्राओं और लोहिया वाहिनी एवं छात्र सभा के कार्यकर्ताओं को मेट्रो में प्रवेश करने से रोकने तथा उनके ऊपर पुलिस लाठी चार्ज पर समाजवादी पार्टी ने प्रदेश की योगी ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कांग्रेस के पूर्व विधायक भाजपा में शामिल

अगरतला,त्रिपुरा के ढलाई जिले के कमालपुर सबडिविजन से विपक्षी कांग्रेस के एक पूर्व विधायक मनोज कांति देव भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विप्लव देव की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गए । राज्य मीडिया प्रभारी विक्टर सोम ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘देव प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की मौजूदगी में कमालपुर में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कर्मचारियों के हितों की लड़ाई लड़ेंगे, अखिलेश यादव

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव सरकारी पावर हाउस कर्मचारियों के हित की लड़ाई लड़ेंगे।अखिलेश यादव से आज पनकी बचाओं संघर्ष समिति के संयोजक श्री अजय कुमार द्विवेदी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मण्डल ने भेंट की और कहा कि उनके मुख्यमंत्रित्वकाल में ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिए अब हैदराबाद मे कब से दौड़ेगी मेट्रो……….

हैदराबाद,  तेलंगाना सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण भेज कर हैदराबाद मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन करने का आग्रह किया है। सरकार ने इसे नवंबर से परिचालन में लाने का निर्णय किया है।  मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने इस संबंध में प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। मोदी संभावित तौर पर ‘वैश्विक ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बिहार के 306 कालेज में वाई-फाई सुविधा पहुंची

पटना,  बिहार सरकार के सात निश्चय कार्यक्रम के अंतर्गत प्रदेश के 306 कालेज में अब तक वाई-फाई सुविधा पहुंच गयी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा आज सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की उच्चस्तरीय समीक्षात्मक बैठक किए जाने के बाद मुख्य सचिव ने बताया कि सात निश्चय के अन्तर्गत कालेजों में वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध करायी जानी थी। 306 कालेजों में सुविधा पहुंच गयी  ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–