Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -14.09.2017

लखनऊ ,14.09.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

शिंजो आबे और पीएम मोदी ने अहमदाबाद में किया बुलेट ट्रेन के सपने का शिलान्यास

अहमदाबाद ,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जापान के पीएम शिंजो आबे ने आज अहमदाबाद में देश की पहली बुलेट ट्रेन का शिलान्यास किया. इसके साथ ही देश में हवा से बातें करने वाली हाईस्पीड की रेलसेवा की शुरुआत की उल्टी गिनती शुरू हो गयी. यह प्रोजेक्ट 1.10 लाख करोड़ है, जिसमें 88 हजार करोड़ का कर्ज जापान देगा. इस कर्ज का ब्याज,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बुलेट ट्रेन आम आदमी का सपना नहीं – शिवसेना

मुंबई,  राजग सहयोगी शिवसेना ने बुलेट ट्रेन परियोजना की आलोचना करते हुए आज कहा कि परियोजना आम आदमी का नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में यह जानना चाहा कि क्या उच्च गति वाली अहमदाबाद-मुंबई ट्रेन परियोजना की ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी में हुए बंपर आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर, जानें किसकी कहां हुई पोस्टिंग

खनऊ, यूपी सरकार ने प्रदेश के 13 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए हैं। आईपीएस आदित्य मिश्रा को अपर पुलिस महानिदेशक कार्मिक की जगह अपर पुलिस महानिदेशक यूपी 100 बनाया गया है। योगी सरकार ने  कि कानून व्यवस्‍था पर लगातार घिर रही योगी सरकार ने व्यवस्‍था को दुरुस्त करने के लिए ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 कांग्रेस का बीजेपी को जवाब-आम चुनाव तक रणनीति भी बनेगी, नेता भी उभरेगा

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने आज कहा कि 2019 के आम चुनाव से पहले पार्टी की रणनीति तैयार होगी और नेता भी उभर कर सामने आ जायेगा। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता मनीष तिवारी ने यहां पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग मेंं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने के संबंध में ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अखिलेश यादव के काम पर, भाजपा के दिन कट रहे – समाजवादी पार्टी

लखनऊ, समाजवादी पार्टी ने यूपी की योगी सरकार पर जनहित मे कोई काम न करने का आरोप लगाया है। सपा के अनुसार, अखिलेश यादव ने प्रदेश की तरक्की को जिस ऊंची मंजिल पर पहुंचाया उसके आगे की लकीर खींचना तो दूर उल्टे उनके काम पर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

ओवैसी ने म्यांमार में फंसे हिन्दुओं को लेकर सरकार पर कसा तंज

नयी दिल्ली,  आल इंडिया मजलिस.ए.एत्ताहादुल मुसलमीन ;एआईएमआईएमद्ध के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने म्यांमार में रोहिंग्या मुस्लिमों के खिलाफ जारी हिंसा में 86 हिन्दुओं के भी मारे जाने का हवाला देते हुए केन्द्र सरकार पर तंज कसा है। ओवैसी ने मीडिया में आयी उन खबरों को लेकर सरकार को अाड़े हाथोंं लिया है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

दिल्ली यूनिवर्सिटी चुनाव- अविनाश यादव के रिजल्ट मे हुयी धांधली, कांग्रेस जायेगी हाईकोर्ट

नयी दिल्ली,  दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई को बड़ी कामयाबी मिली है. लेकिन कांग्रेस ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव की मतगणना में ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर धांधली का आरोप लगाते हुए उच्च न्यायालय जाने का फैसला किया है। उसका दावा है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

     विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–