Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -07.10.2017

लखनऊ ,07.10.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान- मोदी सरकार बढ़ाने जा रही, पिछड़ों का आरक्षण

 राजगीर, लोक जनशक्ति पार्टी अध्यक्ष एवं केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने आरक्षण के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है। उनहोने कहा कि केन्द्र सरकार अन्य पिछड़े वर्ग को मिल रहे आरक्षण मे इजाफा करेगी जो कि बिहार सरकार की आरक्षण नीतियों के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार मुलायम सिंह से मिलने पहुंचे अखिलेश यादव- गंभीर मंत्रणा जारी

लखनऊ , समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आगरा में राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद आज पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव से उनके  विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास पर मिलने पहुंचे हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद यह अखिलेश यादव की मुलायम सिंह यादव से ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस पर, अंबेडकर महासभा मे सेमिनार का आयोजन

लखनऊ, सामाजिक न्याय के संघर्षशील नेता कांशीराम  के परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर 9 अक्टूबर को  अम्बेडकर महासभा में सेमिनार का आयोजन किया गया है। यह जानकारी आज डा० भीम राव अंबेडकर महासभा के अध्यक्ष डा० लालजी निर्मल ने दी. डा० लालजी निर्मल ने बताया कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गुजरात में ‘दिवाली’, पीएम मोदी ने दी हजार करोड़ की सौगात

गुजरात, जीएसटी परिषद् के कल के फैसलों की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि इन फैसलों से देशवासियों की दिवाली जल्दी आ गयी है। इसमें बदलाव कर ‘‘सिंपल टैक्स को और सिंपल’’ कर दिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने आज सुबह प्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ अपनी दो दिन की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिए, पुलिस को लेकर राजनाथ सिंह ने ऐसा क्‍यों कहा ……..

मेरठ, केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज रेखांकित किया कि 21वीं सदी की पुलिस ‘‘बेरहम’’ नहीं हो सकती है, बल्कि उसे ‘‘सभ्य’’ बनना होगा और पुलिसकर्मियों से कहा कि दंगे और प्रदर्शनों जैसी चुनौतिपूर्ण हालात से निपटते वक्त वे धैर्य रखें। मंत्री ने केन्द्र और राज्य दोनों पुलिस बलों से अपील की ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

किराया बढ़ोतरी रोकने के लिये केजरीवाल सरकार करे ये काम

नयी दिल्ली , केन्द्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मेट्रो के किराये में प्रस्तावित इजाफे को कानूनसम्मत बताते हुये कहा है कि अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल किराया बढ़ोतरी को रोकना चाहते हैं तो दिल्ली सरकार को मेट्रो परिचालन में हर साल होने वाले 3000 करोड़ रुपये की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिए शिवपाल के बेटे आदित्य यादव ने अखिलेश यादव को क्या कहा ?

लखनऊ, आगरा में समाजवादी पार्टी के दसवें राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद सबने बधाई दी थी. पिता मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद पाने के बाद  अखिलेश यादव को  चाचा शिवपाल सिंह यादव का आशीर्वाद भी मिल गया. शिवपाल सिंह यादव ने ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिये, अखिलेश यादव ने क्यों लगाया, यूपी पुलिस पर हत्या का आरोप ?

लखनऊ , समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया है ? साथ ही उन्होंने सीबीआई से जांच करने की मांग भी की है. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से पटरी से ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–