Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -16.04.2017

लखनऊ,16.04.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

ईवीएम की विश्वसनीयता को लेकर चुनाव आयोग दबाव मे, केन्द्र सरकार को लिखा पत्र

नई दिल्ली, मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने मौजूदा माहौल का हवाला देते हुए सरकार से आग्रह किया है कि वह पेपर ट्रेल मशीनों की समयबद्ध खरीद के लिए तत्काल धन जारी करे ताकि 2019 के लोकसभा चुनाव में इन मशीनों को उपयोग में लाया जा सके। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को लिखे ताजा पत्र में जैदी ने यह भी कहा कि अवमानना याचिका की सुनवाई करते हुए उच्चतम न्यायालय ने आयोग को वह समयसीमा बताने का निर्देश दिया है जिसके भीतर वीवीपीएटी की पूरी प्रणाली अमल में लाई जाएगी। मुख्य चुनाव आयुक्त ने स्पष्ट नहीं किया,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नही बनेगी नई पार्टी, शिवपाल सपा में ही रहेंगे-मुलायम सिंह यादव

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने नई पार्टी की गुंजाइश को सिरे से नकार दिया है.साथ ही उन्होंने कहा कि शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी में ही रहेंगे. एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने आए सपा संस्थापक ने नई पार्टी बनाने और शिवपाल सिंह यादव के भविष्य को लेकर लग रहे कयासों पर विराम लगा दिया है. मुलायम सिंह यादव ने कहा कि  कोई नई पार्टी नही बनने जा रही है, ये सब अफवाहें हैं. उन्होने कहा कि शिवपाल सिंह यादव के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की बातें बेबुनियाद हैं. शिवपाल  समाजवादी पार्टी में ही हैं और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

स्वतंत्रता आंदोलन का इतिहास कुछ परिवारों तक सीमित रह गया: प्रधानमंत्री मोदी

भुवनेश्वर,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि देश में 50 स्थानों पर आभाषी संग्रहालय स्थापित किये जायेंगे ताकि स्वतंत्रता संग्राम में आदिवासियों की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित किया जा सके। ओडिशा में ब्रिटिश शासन के खिलाफ 1817 के पायका विद्रोह में हिस्सा लेने वाले 16 स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को सम्मानित करते हुए मोदी ने कहा, दुर्भाज्ञ से, स्वतंत्रता आंदोलन का इतिहास कुछ परिवारों, वर्षो और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अपने फायदे के लिए कुछ भी कर सकती है मोदी सरकार: दिग्विजय सिंह

जोधपुर/नई दिल्ली,  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि देश की जनता केंद्र में मौजूद भाजपा सरकार से बेहद नाराज है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने आज तक देश की जनता से किए किसी भी वादे को पूरा नहीं किया है। फिर चाहे वह कालेधन को वापस लाने का मुद्दा हो या फिर रोजगार दिलाने का या फिर अर्थव्यवस्था में सुधार का या फिर देश में पूंजी निवेश बढ़ाने का। सभी जगहों पर केंद्र सरकार पूरी तरह से विफल रही है। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पाइक विद्रोह के शहीदों के वंशजों से मिले पीएम, क्या है पाइक विद्रोह?

भुवनेश्वर,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां ऐतिहासिक पाइक विद्रोह के शहीदों के वंशजों की मौजूदा पीढ़ी से मुलाकात की। पाइक विद्रोहियों ने ओडिशा में 1817 में ब्रिटिश शासन के खिलाफ सशस्त्र विद्रोह किया था। मोदी ने राज्यपाल एस. सी. जमीर की मौजूदगी में राजभवन में स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार के सदस्यों को सम्मानित किया। प्रधानमंत्री ने कहा, इतिहास को आज गर्व के साथ याद किया गया। शहीदों के वंशजों को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कांग्रेस ने पिछड़ों, किसानों का कल्याण नहीं, वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया: जावड़ेकर

नई दिल्ली,  भुवनेश्वर में भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर रविवार को मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पिछड़ों, गरीबों और किसानों का कल्याण नहीं किया बल्कि वोट बैंक की तरह उनका इस्तेमाल किया। विपक्ष ने काले धन की लड़ाई के खिलाफ हमारा समर्थन नहीं किया, लेकिन लोगों ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

दादरी कांड: अखलाख की हत्या मामले में नामजद दो आरोपी को मिली जमानत

इलाहाबाद/नोएडा,  इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने नोएडा के बहुचर्चित दादरी मामले में आरोपी के तौर पर नामजद दो व्यक्तियों को जमानत दे दी है। एक साल से अधिक पुराने इस मामले में गोहत्या के संदेह में एक उम्रदराज व्यक्ति की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। न्यायमूर्ति उमेश चन्द्र श्रीवास्तव की एक एकल पीठ ने कल अरण और पुनीत को जमानत दे दी। ये दोनों ही व्यक्ति गौतमबुद्धनगर जिले की दादरी तहसील में बिसड़ा गांव के निवासी मोहम्मद अखलाक की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भाषाओं के स्थान पर व्यवसायिक विषयों को लाने को, कोर्ट मे मिली चुनौती

नयी दिल्ली, आम आदमी पार्टी सरकार की शिक्षा नीति को चुनौती देने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की गई है। इस शिक्षा नीति में कहा गया है कि माध्यमिक स्तर पर छठे अनिवार्य विषय के तौर पर संस्कृत जैसी भाषाओं की जगह व्यवसायिक विषय लेंगे। एक सोसाइटी की ओर से दर्ज कराई गई इस जनहित याचिका का दावा है कि सरकारी स्कूलों पर लागू होने वाले इस फैसले का परिणाम उर्दू, संस्कृत और पंजाबी जैसी,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

तेजप्रताप यादव के 28वें जन्मदिन पर, मिला 28 फूलों का गुलदस्ता

पटना, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव का आज जन्मदिन है। तेजप्रताप यादव आज 28 वर्ष के हो गयें हैं। अपने जन्मदिन पर तेजप्रताप यादव ने मां राबड़ी देवी और पिता लालू प्रसाद से सबसे पहले आर्शिवाद लिया। फिर जन्मदिन की बधाई देने आए अपने हजारों समर्थकों से जन्मदिन की बधाई ली। राजद एमएलसी सुबोध कुमार ने तेजप्रताप को उनके 28वें जन्मदिन पर  28 फूलों का गुलदस्ता दिया है। तेजप्रताप यादव राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

महिलाएं, आज के दौर में ,अपनी पहचान बना रही हैं-सुषमा साहू

नई दिल्ली, राष्ट्रीय महिला आयोग की एक सदस्य ने शादी अथवा तलाक के बाद पासपोर्ट पर महिलाओं को अपना नाम बदलवाने की जरूरत नहीं होने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया ऐलान को लैंगिक समानता की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बताया है। आयोग की सदस्य सुषमा साहू ने कहा, प्रधानमंत्री जी का पासपोर्ट के संदर्भ में बयान महत्वपूर्ण है। देश भर की महिलाओं के सम्मान को बढ़ाने वाला और लैंगिक समानता की दिशा में बहुत महत्वपूर्ण फैसला है। मैं इसका स्वागत करती हूं। उन्होंने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

देश के बड़े एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, ई-मेल से मिली हाइजैक की जानकारी

मुंबई, आतंकी देश की सुरक्षा में बड़ी सेंध लगाने की कोशिश में है। इस बार आतंकियों के निशाने पर देश के बड़े एयरपोर्ट हैं। मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी किया गया है। तीनों ही एयरपोर्ट पर विमान हाईजैक करने की आशंका है। इस आशंका के बाद सुरक्षा तंत्र सक्रिय हो गया है। तीनों एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए सारे कदम उठाए जा रहे हैं। एक महिला ने पुलिस को ई-मेल कर जानकारी दी है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

छात्राओं के लिए खुशखबरी, आइआइटी में अब 20 फीसदी सीटें आरक्षित

नई दिल्ली, देश के शीर्ष प्रौद्योगिकी संस्थान आइआइटी में छात्राओं की तादाद बढ़ाने के लिए कोटा व्यवस्था शुरू की जाएगी। इसे वर्ष 2018 के सत्र से लागू किया जाएगा। नई नीति के तहत छात्राओं के लिए देश भर के सभी आइआइटी में अतिरिक्त सीट की व्यवस्था की जाएगी। मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। दरअसल, आइआइटी में छात्राओं की गिरती संख्या से,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कश्मीर हिंसा पर सेना प्रमुख ने की अजीत डोभाल से मुलाकात

नई दिल्ली,  कश्मीर के बिगड़े हालात पर चर्चा के लिए सेना प्रमुख बिपिन रावत ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार  अजीत डोभाल से मुलाकात करने उनके घर पहुंचे। गौरतलब है कि घाटी में सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की घटनाओं में बढ़ोतरी, सुरक्षाबलों के साथ मारपीट और सेना की ओर से युवक को सेना की जीप पर बांधकर घुमाए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद सेना प्रमुख ने शनिवार जम्मू का एक दिवसीय दौरे किया था। वहीं महबूबा मुफ्ती ने भी कश्मीर मुद्दे को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-