Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -23.04.2017

लखनऊ,23.04.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

दिल्ली नगर निगम के एग्जिट पोल में, देखिये िकसने मारी बाजी

नई दिल्ली, दिल्ली नगर निगम के तीनों नगर निगमों में  आज मतदान हुआ। वोटिंग खत्म हो गई है, नतीजे 26 अप्रैल को आएंगे। वोटिंग खत्म होने के बाद एग्जिट पोल का दौर शुरू हो गया है। अलग – अलग एजेंसियों के अपने -अपने अनुमान हैं।10 सालों से दिल्ली की तीनों नगरनिगमों- ईस्ट, नॉर्थ और साउथ पर बीजेपी काबिज है। 2012 के दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे इसप्रकार रहे थे-,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

शरद यादव हो सकतें हैं, संयुक्त विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

नई दिल्ली, राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार को किसी भी तरह से वॉकओवर न देने के लिए बड़ी विपक्षी पार्टियां बहुत सतर्क होकर आगे बढ़ रही हैं। उनको  आशंका है कि कहीं कोई दल गच्चा देकर विपक्षी एकजुटता में सेंध न लगा दें। अभी किसी विपक्षी दल की तरफ से कोई नकारात्मक संकेत नहीं मिला है। सभी दल अपने स्तर पर विपक्षी एकजुटता की पहल कर रहे हैं,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

योगी ने डिंपल यादव समेत कर्इ दिग्गज नेताआें की सुरक्षा हटार्इ

लखनऊ, यूपी की योगी सरकार ने सुरक्षा समिति की बैठक में निर्णय लेते हुए सपा के फायर ब्रांड नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां की सुरक्षा में कटौती है। उन्हें अब जेड श्रेणी की जगह वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी। वहीं, भाजपा नेता विनय कटियार को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने वीआईपी कल्चर को खत्म करने की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सरकारी फाइलों से धूल हटाने के लिए सीएम योगी ने जारी किया यह आदेश

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों के समय पर कार्यालय पहुंचने पर खास जोर दे रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास खण्ड स्तर के कर्मियों के दफ्तर में आने-जाने के समय पर नजर रखने के लिए बायोमेट्रिक प्रणाली के इस्तेमाल के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने यह निर्देश कल रात लखनऊ में ग्राम्य विकास विभाग के प्रस्तुतिकरण के दौरान देते हुए कहा कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस्राइल दौरे पर हो सकते हैं कई बड़े रक्षा करार

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी इस्राइल दौरे के दौरान भारतीय नौसेना के लिए वायु रक्षा प्रणाली की खरीद समेत कई बड़े रक्षा सौदे हो सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी की यह यात्रा किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली इस्राइल यात्रा होगी। प्रधानमंत्री की जुलाई में संभावित इस यात्रा के बारे में इस्राइली राजदूत डेनियल कैरमन ने कहा कि यह एक बड़ी यात्रा होगी, जो विभिन्न क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच के सहयोग की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

चुनाव आयोग ने 16 लाख वीवीपीएटी मशीनें खरीदने के लिए जारी किया पत्र

नई दिल्ली,  ईवीएम मशीनों के लिए अगले दो वर्षों में 16 लाख पेपर ट्रेल मशीनों की खरीद की चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है। इन मशीनों का इस्तेमाल वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में सभी मतदान केंद्रों पर किया जाएगा। आयोग ने सार्वजनिक उपक्रमों ईसीआईएल और बीईएल को इस संबंध में शुक्रवार को आशय पत्र जारी किया। इससे दो दिन पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 3,173.47 करोड़ रूपये की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नीति आयोग की बैठक में पीएम मोदी ने दिया इसका शानदार उदाहरण

नयी दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरंेद्र मोदी ने आज कहा कि वस्तु एवं सेवा कर :जीएसटी: पर सहमति ‘एक देश, एक आकांक्षा, एक प्रतिबद्धता’ की भावना को दर्शाती है। एक आधिकारिक बयान में मोदी के हवाले से कहा गया है, ‘‘जीएसटी पर सहमति इतिहास में सहकारिता संघवाद का उदाहरण है। जीएसटी एक राष्ट्र, एक आकांक्षा, एक प्रतिबद्धता को दर्शाता है।’’ नीति आयोग संचालन परिषद की तीसरी बैठक के उद्घाटन भाषण में मोदी ने कहा कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भाजपा के संकल्प पत्र की दिशा में काम शुरू- गिरीश यादव

जौनपुर,  उत्तर प्रदेश के नगर विकास राज्यमंत्री गिरीश चन्द यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी  अपने संकल्प पत्र को लागू करने के लिये कटिबद्ध है और इस दिशा में काम भी शुरू कर दिया गया है। श्री यादव ने आज जौनपुर जिले में कराये जा रहे विकास कार्यो, साफ सफाई अभियान एवं अन्य कार्यो का आकस्मिक निरीक्षण किया। सफाई कार्य पर अंसतोष व्यक्त करते हुये उन्होंने चेतावनी दी कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सोनू निगम ने अजान का वीडियो शेयर कर कहा कुछ एेसा…………….

मुंबई,अजान के लिए लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर सवाल उठाने वाले सोनू निगम ने रविवार सुबह 5.18 बजे ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया। इसमें सिंगर ने लिखा- “गुड मॉर्निंग इंडिया।” 2 मिनट से ज्यादा लंबे इस वीडियो में अजान की आवाज सुनाई दे रही है। जि सके बाद एक्टर कमाल राशिद खान  ने कहा, ”अब कुछ सी ग्रेड के प्रोड्यूसर सोनू को बायकॉट,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

योगी राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस का कल उदघाटन करेंगे

लखनऊ,  पंचायती राज संस्थानों को स्वावलंबी और मजबूत बनाने के लिए केन्द्र सरकार की मदद से आयोजित पंचायती राज दिवस का कल यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उद्घाटन करेंगे। केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री, पंचायती राज और पेयजल और स्वच्छता मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समारोह की अध्यक्षता करेंगे, जबकि केंद्रीय राज्य मंत्री पंचायती राज ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट

सिद्धार्थनगर, साधु वेश में आईएसआईएस के आतंकियों के सीमा पार से प्रवेश करने की संभावना के मद्देनजर नेपाल से लगी 550 किलोमीटर लम्बी अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सतर्कता बढ़ा दी गयी है। आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि नेपाल सीमा से सटे उत्तर प्रदेश के महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर और पीलीभीत जिलों में सुरक्षा बल पैनी नजर रखे हुये हैं। अंतर्राष्ट्रीय सीमा की निगरानी के लिए तैनात सशस्त्र,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-