Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -28.04.2017

लखनऊ,28.04.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

शहीद कैप्टन आयुष यादव को श्रद्धांजलि देने, अखिलेश यादव पहुंचे उनके घर, देखिये वीडियो

कानपुर, जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में शहीद हुए कैप्टन आयुष यादव के घर आज पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, शोक संतप्त परिवार को सांत्वना देने कानपुर पहुंचे। शहीद कैप्टन आयुष यादव को श्रद्धांजलि देते वक्त अखिलेश यादव भावुक हो गए।शहीद  को श्रद्धांजलि देते हुये उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार समाज और देश की सुरक्षा सुनिश्चित करे। उन्होने कहा कि नक्सली और आतंकी हमलों से निपटने के लिए ठोस कदम उठाए जाने की जरूरत है। शहीद जवान आयुष यादव का आज पार्थिव शरीर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मौत को चकमा दे, जवान ने दो आतंकियों को, किया ढेर

श्रीनगर,  जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों ने गुरुवार को जब सेना के शिविर पर हमला किया तो वहां पहरेदारी कर रहे गनर रिषि कुमार ने दो बार मौत को चकमा देकर दो हमलावरों को अकेले मार गिराया और तीसरे को घायल कर दिया। तीन आतंकवादी गुरुवार तड़के करीब चार बजे कुपवाड़ा में सेना के शिविर में घुस गए।,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

रॉबर्ट वाड्रा लैंड डील मामले मे, जस्टिस ढींगरा रिपोर्ट पर, बीजेपी ने दी सफाई

नई दिल्ली, रॉबर्ट वाड्रा जमीन मामले से जुड़े जस्टिस ढींगरा कमीशन की रिपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस रिपोर्ट में पीएमओ और सीएमओ की कोई भूमिका नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा ने साल 2008 में हरियाणा में एक लैंड डील से गैरकानूनी रूप से 50.50 करोड़ रुपए का मुनाफा बनाया था, जबकि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पेट्रोल चोरी के इस हाईटेक तरीके को जानकर आप हैरान रह जाएंगे

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी के पेट्रोल पंपों पर रोजाना आपकी गाढ़ी कमाई धड़ल्ले से लूटी जा रही थी. एक लीटर तेल में अपने ढ़ाई रुपए कमीशन के लिए हड़ताल तक करने वाले पंप संचालक ग्राहकों को लाखों का चूना लगा रहे थे.  ग्राहक को एक लीटर पेट्रोल की रकम अदा करने पर करीब 900 मिली लीटर तेल ही मिल रहा था. मशीन में इलेक्ट्रानिक चिप व रिमोट सेंसर के जरिये यह गोरखधंधा कुछ इस तरह हो रहा था कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

प्रधानमंत्री मोदी को, विमान अपहरण का, झूठा ट्वीट करने से, मचा हड़कंप

जयपुर,  मुम्बई से दिल्ली जा रही जेट एयरवेज की उड़ान संख्या 9 डब्लू 355 में सवार एक यात्री द्वारा प्रधानमंत्री के ट्विटर हैंडल पर किये झूठे ट्वीट से  सांगानेर हवाई अड्डे पर हड़कंप मच गया। इस व्यक्ति ने ट्वीट किया था कि उसे ऐसा लगता है कि विमान का अपहरण कर लिया गया है।  विमान के जयपुर पहुंचने पर सीआईएएफ ने झूठा ट्वीट करने वाले यात्री को विमान से,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विदेश मंत्री सुषमा ने साइप्रस के राष्ट्रपति निकोस से मुलाकात की

नई दिल्ली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को साइप्रस के राष्ट्रपति निकोस अनस्तेसियादेस से मुलाकात की। वह भारत के पांच दिवसीय दौरे पर हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्वीट कर कहा, साइप्रस के साथ सहयोग बढ़ा रहे हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राष्ट्रपति निकोस अनस्तेसियादे से मुलाकात कर द्विपक्षीय सहयोग के सभी क्षेत्रों पर चर्चा की। इससे पहले राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनस्तेसियादेस की अगुवाई की। इसके बाद उन्हें,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पीएमओ का मंत्रालयों को निर्देश-स्वच्छ भारत अभियान के लिए, बनाएं दो साल की योजना

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री कार्यालय ने सभी मंत्रालयों को हिदायत दी है कि स्वच्छ भारत अभियान के लिए दो वर्षीय योजना बनाएं। इस पर निगरानी रखने का जिम्मा पेयजल व सफाई महकमे को दिया गया है। ग्रामीण विकास व शहरी विकास मंत्रालय भी देखेंगे कि काम कितना पूरा हुआ। पेयजल व सफाई महकमे के सचिव परमेश्वरम अय्यर ने बताया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

केजरीवाल पर नाराज अन्ना हजारे ने कहा- वो मेरा चेला होने के काबिल नहीं

मुंबई,  दिल्ली एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी को मिली करारी हार पर अन्ना हजारे ने अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा है। एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में अन्ना ने कहा कि उन्होंने अब केजरीवाल को सलाह देना छोड़ दिया है, क्योंकि उनके दिमाग में पैसा और सत्ता बैठी है। वह मुझे गुरु कहता है लेकिन वो मेरा चेला होने के काबिल नहीं है। इसीलिए वो मुझे कभी फोन नहीं करता और मैंने भी उसे कभी फोन नहीं किया। उसका गुरु कहलाना,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जवाहरबाग हिंसा में, रामवृक्ष यादव जीवित या मारे गये ? अब सीबीआई सुलझाएगी ये गुत्थी

मथुरा, जवाहर बाग हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता रामवृक्ष यादव की जीवित और मरने की गुत्थी को अब सीबीआई सुलझाएगी। जवाहरबाग हिंसा में रामवृक्ष यादव के मारे जाने का पुलिस का दावा अदालत पहले ही ठुकरा कर डीएनए जांच के आदेश दे चुकी है। सेंट्रल फोरेसिंक साइंस लेबोरेटरी (सीएफएसएल), हैदराबाद ने अपनी एक रिपोर्ट,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

दलितों में मेरिट नहीं, कहने वालों के मुंह पर, करारा तमाचा है, कल्पित वीरवाल

लखनऊ,  देश की अहम परीक्षा में हाशिए के समुदाय के छात्र के टॉप पर आने की घटना, जातिवादी मानसिकता से ग्रसित भारतीय समाज मे साधारण बात नही है. आईआईटी प्रवेश परीक्षा में, ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी छात्र के पूरे के पूरे नंबर आए हैं और उससे भी बड़ी बात यह है कि यह छात्र दलित समुदाय से है. यह घटना उन लोगों के मुंह पर करारा तमाचा है, जो ये कहते हैं कि दलितों में मेरिट नहीं है . कल्पित वीरवाल ने दिखा दिया है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-