समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -03.05.2017

लखनऊ ,03.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

आम आदमी पार्टी का संकट समाप्त, अमानतुल्ला पर गिरी गाज, विश्वास बने राजस्थान प्रभारी

नई दिल्ली, आम आदमी पार्टी का संकट समाप्त हो गया है। आप के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास और ओखला से पार्टी विधायक अमानतुल्ला खान के बीच विवाद से शुरू हुआ संकट अब खत्म होता नजर आ रहा है।  दिल्ली के उप- मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने  पत्रकारों को संबोधित करते हुये कहा कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने, विधायकों को दिये, विधायिका के मूलमंत्र

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज विधायकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि लोकतंत्र में विधायिका का अपना महत्व है, हम संसदीय लोकतंत्र में विधायिका की भूमिका को नकार नहीं सकते हैं। उन्होने कहा कि  संसदीय मंच पर आपके द्वारा कही बात बहुत अहम रखती है। सदन लोकतंत्र की आधारशिला के साथ अपने व्यक्तित्व की भी परिचायक है, जहां संभावनाएं हैं वहीं उम्मीद है। सदन अपने आपको सुधारने का मंच है, आपके द्वारा कही बात,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अधिकारी उत्पीड़न करें तो वीडियो बनाकर मुझे भेजें, मैं कार्रवाई कराऊंगा-अखिलेश यादव

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चेतावनी दी है कि पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ दुर्व्यवहार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही किया जाएगा। उन्होने कहा कि अधिकारी उत्पीड़न करें तो वीडियो बनाकर मुझे भेजें। मैं कार्रवाई कराऊंगा। अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव के आवास पर बिजली मीटर बदले जाने का जिक्र किया। उन्होने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

रामदेव ने पीएम को बताया राष्ट्र ऋषि, मोदी ने कहा इसके बाद बढ़ी मेरी जिम्मेदारियां

केदारनाथ,  बाबा केदारनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंतजलि के आयुर्वेदिक रिसर्च इंस्टीट्यूट का उद्घाटन करने हरिद्वार पहुंचे हैं। बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने फूलों का गुलदस्ता देकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया और फिर उन्हें इंस्टिट्यूट के अंदर ले गए, जहां रामदेव ने उन्हें इसमें होने वाले काम की जानकारी दी। इस दौरान बाबा रामदेव ने जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्र ऋषि के रूप में सम्मानित किया, तो वहीं प्रधानमंत्री ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मन की बात रोक, गन की बात करें मोदी: उद्धव ठाकरे

मुंबई, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सलाह दी है कि वह अपनी मन की बात को रोकें और दो भारतीय सैनिकों की हत्या करने एवं उनके शव क्षति-विक्षत करने के लिए पाकिस्तान को दंडित करने की खातिर इसकी बजाए गन की बात करें। उद्धव ने मंगलवार को यहां पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बीजेपी के जय श्रीराम के नारे को, लालू यादव ने बताया महिला विरोधी

पटना,  राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी नेताओं की ओर से लगाये जाने वाले जय श्रीराम के नारे पर सवाल खड़े कर दिये हैं।  उन्होनेजय श्रीराम के नारे को महिला विरोधी बताया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी और संघ के लोग राम के नाम के साथ मां सीता का नाम नहीं लेते हैं। लालू यादव का कहना है कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गौरक्षकों पर प्रतिबंध के मामले मे, सु्प्रीम कोर्ट ने पांच राज्यों से मांगा जवाब

नई दिल्ली,  सु्प्रीम कोर्ट ने बुधवार को गौरक्षकों पर प्रतिबंध लगाने की याचिका पर सुनवाई की, जिसके बाद इसे छह हफ्ते के लिए स्थगित कर दिया। याचिका में कांग्रेस नेता तहसीन पूनावाला ने गौरक्षकों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है, जो कई राज्यों में सक्रिय हैं। खास तौर से भाजपा शासित राज्यों में जहां गौरक्षा को लेकर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मासूमों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को, लिखा 1 किमी लंबा पत्र ?

नई दिल्ली,  पाकिस्तान की बार्डर एक्शन टीम द्वारा कश्मीर के कृष्णा घाटी में बीएसएफ के दो जवानों के शव के साथ बर्बरता पर पूरा देश तो बौखलाया हुआ है ही यहां तक कि देश के मासूमों के मन में भी पाकिस्तान के प्रति विरोध भर गया है। इन मासूमों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इंसाफ की मांग करते हुए पाकिस्तान से बदला लेने की बात कही है।मासूमों ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर इंसाफ की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सुरक्षाकर्मियों के सिर काटे जाने पर, भारत ने पाक उच्चायुक्त से जतायी अपनी नाराजगी

नई दिल्ली, जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना के दो सुरक्षाकर्मियों को सिर काटे जाने के मुद्दे पर भारत ने आज पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया। विदेश मंत्रालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, विदेश सचिव एस जयशंकर ने बासित को तलब किया और इस घटना पर भारत की नाराजगी से अवगत कराया। भारत के महानिदेशक सैन्य आपरेशन,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

केदारनाथ मंदिर के कपाट खुले, पीएम मोदी ने किया रुद्राभिषेक

देहरादून,  उत्तराखंड के उच्च हिमालयी क्षेत्र में स्थित विश्वप्रसिद्ध केदारनाथ मंदिर के कपाट खुलने के दिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां पहुंच कर भगवान शिव की पूजा अर्चना की। उत्तराखंड के राज्यपाल डॉ. कृष्णकांत पाल और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ मोदी ने करीब साढ़े नौ बजे फूलों से सजे मंदिर में प्रवेश किया और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कोर्ट ने दिये निर्मल बाबा के कार्यक्रमों की जांच के आदेश

लखनऊ, इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने सूचना प्रसारण मंत्रालय को निर्मल बाबा के कार्यक्रमों से जुड़े आरोपों की पुष्टि के लिए कहा है। उच्च न्यायालय ने मंत्रालय से कहा गया है कि वह इस बात को देखे कि विभिन्न टीवी चैनलों पर प्रसारित हो रहे निर्मल बाबा के कार्यक्रम दर्शकों के बीच अंधविश्वास को तो बढ़ावा नहीं दे रहे हैं। अगर ऐसा है तो मंत्रालय बाबा के कार्यक्रम दिखाने वाले चैनलों पर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-