Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -05.05.2017

लखनऊ ,05.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

शिवपाल यादव ने बनाया अलग मोर्चा, मुलायम सिंह होंगे अध्‍यक्ष

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता ने समाजवादी पार्टी के अंदर ही अलग मोर्चा बना लिया है.उन्होंने इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी है. शिवपाल ने घोषणा की कि मुलायम सिंह यादव इसके अध्यक्ष होंगे.  मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल यादव  ने समाजवादी सेक्यूलर  नाम से अलग मोर्चा बना लिया है, जिसमें वो सभी लोग होंगे जोकि पार्टी से नाराज चल रहे हैं. मुलायम सिंह यादव के बहनोई अजंट सिंह के घर आज हुई बैठक के दौरान शिवपाल ने दावा किया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

शिवपाल के सेक्युलर मोर्चा बनाने पर, जानिये क्या बोले अखिलेश यादव

ळखनऊ, सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले बयान पर टिप्पणी करते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें ऐसे किसी मोर्चे के बारे में जानकारी नहीं है, अगर बन रही है तो अच्छी बात है.  शिवपाल सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया  देते हुये अखिलेश यादव ने कहा कि यह सपेरे की काबिलियत है कि व,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

निर्भया को मिला इंसाफ, चारों दोषियों की फांसी सुप्रीम कोर्ट से भी बरकरार

नई दिल्ली,  उच्चतम न्यायालय ने आज 16 दिसंबर 2012 के सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड के चार दोषियों की दिल्ली उच्च न्यायालय की ओर से सुनाई गई मौत की सजा को बरकरार रखा। चारों ने उच्च न्यायालय के फैसले को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी थी। न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की पीठ ने मामले पर सुनवाई पूरी करने के बाद फैसला सुनाया।इस कांड ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था और यह,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

हाईकोर्ट ने मांगे, गोरखपुर दंगे से जुड़े सभी दस्तावेज, बढ़ सकती हैं योगी की मुश्किलें

इलाहाबाद,  इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव को समन जारी करते हुए उन्हें एक दशक पहले गोरखपुर में हुए सांप्रदायिक दंगों से जुड़े सभी दस्तावेज लाने का निर्देश दिया। इन दंगों में तत्कालीन स्थानीय सांसद और मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आरोपी के तौर पर नामजद किया गया था। गुरुवार को न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा और न्यायमूर्ति उमेश चन्द्र,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

एटा दुर्घटना, प्रधानमंत्री ने अनुग्रह राशि देने की घोषणा की

नई दिल्ली/एटा,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश में सड़क दुर्घटना में जानमाल के नुकसान पर शोक प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को 2.2 लाख रूपये की अनुग्रह राशि प्रदान करने की घोषणा की। उल्लेखनीय है कि आज सुबह लखनऊ से करीब 230 किलोमीटर दूर एटा के पास एक बारात पार्टी को ले जा रही ट्रक के नहर में गिर जाने के कारण,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

स्मृति ईरानी के पति पर लगे आरोपों की जांच हो- कांग्रेस

नई दिल्ली,  कांग्रेस ने केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के पति से मध्य प्रदेश में भूमि मामले से जुड़ी खबर की पूरी जांच कराने की मांग करते हुए कहा है कि इस मामले में राज्य की भाजपा सरकार को राजधर्म निभाना चाहिए। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को इस संबंध में मीडिया के ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कांग्रेस का स्मृति को जवाब, जिनके घर शीशे के हों वे दूसरे के घर पर पत्थर नहीं मारते

नई दिल्ली,  कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के पति से मध्य प्रदेश में भूमि मामले से जुड़ी खबर की पूरी जांच कराने की मांग करते हुए आज कहा कि इस मामले में राज्य की भाजपा सरकार को राजधर्म निभाना चाहिए। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आज इस संबंध में मीडिया के एक वर्ग में आयी खबर के बारे में प्रतिक्रिया पूछे जाने पर संवाददाताओं से कहा, एक कहावत है कि जिनके घर शीशे के हो वे दूसरे के घर पर पत्थर नहीं मारते। आदरणीय स्मृति ईरानीजी ने कुछ ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सुषमा ने भारतीय राजनयिक सम्मेलन का उद्घाटन किया

नई दिल्ली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को यहां विभिन्न देशों में भारतीय दूतावासों के राजनयिकों के सालाना सम्मेलन का उद्घाटन किया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्वीट कर बताया कि विदेश मंत्री ने इस अवसर पर सफल आर्थिक कूटनीति को लेकर एक बुकलेट इंडिया सर्जेज अहेड का भी विमोचन किया। कांफ्रेंस से पहले मीडिया ब्रीफिंग में बागले ने कहा कि सम्मेलन में विदेश नीत से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों व उनके,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-