Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -10.05.2017

लखनऊ ,10.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

प्रधानमंत्री ने बुद्ध पूर्णिमा की दीं शुभकामनाएं

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि गौतम बुद्ध हमें सौहार्दपूर्ण समाज बनाने की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करते हैं। मोदी ने एक बयान में कहा, बुद्ध पूर्णिमा की सभी को शुभकामनाएं। आज के दिन हम गौतम बुद्ध के अनुकरणीय आदर्शो को याद करते हैं। उनके महान विचार,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नसीमुद्दीन और उनका बेटा बसपा से निकाला गया, बूचड़खाना चलाने और वसूली के आरोप

नई दिल्ली, बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने पार्टी के सबसे बड़े मुस्लिम चेहरे और उनके बेटे को बाहर करने का फैसला लिया. मायावती  ने बड़े नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी और उनके बेटे अफजल सिद्दीकी को पार्टी से बाहर कर दिया है. इन दोनों पर पार्टी विरोधी गतिविधियों,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भाजपा सरकार में हो रहे जुर्म को मीडिया मे, दिखाया नहीं जा रहा: अखिलेश यादव

इटावा, पूर्व मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भाजपा सरकार में हो रहे जुर्म को मीडिया मे, दिखाया नहीं जा रहा है।सहारनपुर में भड़की जातीय हिंसा को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव ने  कहा है कि इस हिंसा के बाद से ही लोगों का विश्वास सरकार से टूट चुका है। अब मीडिया को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सहारनपुर हिंसा मामला: बड़े अफसर फिर बचे, दो एडिशनल एसपी हटाये गये

सहारनपुर, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में हो रहा पिछले 20 दिनों से बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। मंगलवार को उपद्रवियों ने जिले के चार चौराहों पर जाम लगा दिया और जमकर बवाल काटा। ग्राम शब्बीरपुर और सड़क दूधली के सम्बध में होने वाली दलित महापंचायत को लेकर जिले के कई इलाकों में पथराव,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

एक और अार्मी अफसर शहीद, आतंकवादियों ने की लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या

नई दिल्ली, जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने सेना के एक लेफ्टिनेंट उमर फैयाज को अगवा कर उनकी हत्या कर दी. पुलिस इस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है. उमर फयाज़ के शरीर पर गोलियों के निशान भी हैं. उमर फयाज़ पैरी शोपियां के ही रहने वाले थे, वे आर्मी में डॉक्टर थे. उन्हें उनके घर से ही,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भारतीय न्यायपालिका में डिजिटल युग की शुरुआत

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भारतीय न्यायपालिका में डिजिटल युग की शुरुआत करते हुए सर्वोच्च न्यायालय को कागजरहित बनाने के लिए इंटिग्रेटिड केस मैनेजमेंट इंफोर्मेशन सिस्टम (आईसीएमआईएस) लॉन्च किया। आईसीएमआईएस मामलों की डिजिटल फाइलिंग यानी ई-फाइलिंग में मदद करती है और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मीडिया पर भड़के रॉबर्ट वाड्रा, बोले- पत्रकारिता का सबसे खराब दौर

नई दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने अपनी मां के सुरक्षा कवर पर खबरों को लेकर आज मीडिया की निंदा की। मीडिया की खबरों में कहा गया था कि दिल्ली के एक पॉश इलाके में वाड्रा की मां मौरीन के आवास पर वर्षो से दिल्ली पुलिस,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ने जाधव पर रोक लगाकर पाकिस्तान को उसका स्थान दिखा दिया: हंसराज अहीर

नई दिल्ली, अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ने कथित भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक लगा दी है। गृहराज्य मंत्री हंसराज अहीर का कहना है कि ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार की बड़ी जीत है। जाधव को पाकिस्तान की मिलिट्री कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई थी। हंसराज अहीर ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

शहीद कैप्टन आयुष यादव सेतु का, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने किया लोकार्पण

कानपुर, कानपुर दक्षिण के वासियों को अब जाम से राहत मिल गयी। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने फजलगंज से चावला मार्केट को सीधा जोडऩे वाले पुल का लोकार्पण कर इस पुल का नाम कुपवाड़ा मेंं आतंकी हमले में शहीद हुए कैप्टन आयुष यादव रेल उपरिगामी सेतु के नाम पर घोषित किया। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री ने आयुष यादव के माता पिता को भगवान कृष्ण की तस्वीर देकर सम्मानित भी किया। उन्होंने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र में आंशिक बदली का असर, गर्मी से थोड़ी राहत

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में बुधवार सुबह से ही आंशिक बदली का असर है, जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान तापमान में इजाफा होने की संभावना जताई है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता के अनुसार, दिन में आंशिक तौर पर बदली का असर रहेगा। सोमवार को हुई बारिश की वजह से,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–