Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -11.05.2017

लखनऊ ,11.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

नसीमुद्दीन ने मायावती पर लगाये गंभीर आरोप, कहा-बीएसपी जानबूझकर समाप्त की जा रही

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी के रणनीतिकारों में शुमार रहे, निष्कासित नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर अपने निकाले जाने का खुलासा किया।उन्होंंने मायावती पर कई गंभीर आरोप भी लगाए। अपनी बातों को साबित करने के लिए नसीमुद्दीन ने कुछ रिकॉर्डिंग्स भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुनाई।उन्होने बसपा प्रमुख मायावती पर आरोप लगाया है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उत्तर प्रदेश में मीट कारोबार से जुडे, 12 लाख लोग हुये बेरोजगार

रेली,  ऑल इंडिया जमीयतुल कुरेशी के अध्यक्ष सिराजुद्दीन कुरैशी ने दावा किया है कि सूबे में अवैध रूप से मीट की बिक्री में रोक लगने से करीब 12 लाख लोग बेरोजगार हो गए हैं। बरेली क्लब में ऑल इंडिया जमीयतुल कुरेशी के 84 वें राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुये  कुरैशी ने कहा कि अवैध रूप से मीट की बिक्री पर पाबंदी से मुस्लिम ही नहीं हिंदू भी हैं। मीट कारोबारियों के प्रति सरकार का रुख सकारात्मक है, इसके बावजूद,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

इवीएम के साथ छेड़छाड़, बहुत ही खतरनाक स्कैंडल है -लालू प्रसाद यादव

पटना , राष्ट्रीय जनता दल  के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आज कहा कि इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन के साथ की गयी छेड़छाड़ बहुत ही खतरनाक स्कैंडल है । सर्वोच्च न्यायालय के उनके संबंध में दिये गये फैसले के बाद से लालू प्रसाद यादव ने पहली बार पत्रकारों से बातचीत में कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

दिग्विजय ने भारत में उदारवादियों के लिए अच्छे दिन की उम्मीद जाहिर की

नई दिल्ली,  फ्रांस और दक्षिण कोरिया में उदारवादी उम्मीदवारों की जीत के बाद, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने आज उम्मीद जताई कि भारत में उदारवादियों के अच्छे दिन आने वाले हैं और उनसे एक होकर दक्षिणपंथी और सांप्रदायिक ताकतों से लडने का अनुरोध किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, फ्रांस में दक्षिणपंथी के हारने के बाद,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सरकार द्वारा वादा खिलाफी पर, जाट समाज एक बार फिर आंदोलन की तैयारी में

हिसार ,  अन्य पिछड़ा वर्ग में आरक्षण और फरवरी 2016 में जाट आंदोलन के दौरान दर्ज किए गए मामले वापस लेने सहित सात मांगों पर हुये समझौते को अब तक हरियाणा सरकार द्वारा लागू न करने पर जाट समाज एक बार फिर से आंदोलन शुरू करने की तैयारी करने लगा है।अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के नेताओं की आज यहां जाट धर्मशाला में एक बैठक हुई जिसमें जाट नेताओं ने सरकार पर समझौते को लागू न करने का आरोप लगाया। समिति के प्रदेश,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गांव में खुले में शौच जाने वालों का, हो गया राशन बंद

इटावा, घर में शौचालय का उपयोग न कर खुले में शौच जाने वालों को सरकारी सुविधाओं से वंचित करने का काम शुरू किया गया है। पहले चरण में उनका सरकारी राशन रोक दिया गया है।  जिले के जसवंतनगर इलाके के ग्राम आलई में स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए ग्राम प्रधान सतेंद्र सिंह यादव की ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

घाटी की अशांति का हल निकालने की कोशिश है कश्मीर सम्मेलन – सीताराम येचुरी

नई दिल्ली,  भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि दिल्ली में गैर-सरकारी सम्मेलन के आयोजन का प्रस्ताव कश्मीर घाटी में अशांति की समस्या सुलझाने को लेकर एक एकीकृत आवाज उठाने की कोशिश है। येचुरी ने कहा कि हमारी कोशिश सभी तरह की पार्टियों को एकत्रित करने की होगी। हम सभी को कश्मीर की समस्या सुलझाने के लिए पहल करना चाहिए। हम विभिन्न प्रतिनिधिमंडल के सभी विशेषज्ञों व सदस्यों को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मुसलमानों के साथ, अयोध्या मसले पर, फिर से बातचीत की जरुरत नहीं-विश्व हिन्दू परिषद्

नयी दिल्ली, विश्व हिन्दू परिषद्  के पूर्व अध्यक्ष विष्णु हरि डालमिया ने मुसलमानों के साथ अयोध्या मुद्दे पर फिर से बातचीत शुरु करने के प्रस्ताव का विरोध करते हुए सरकार से इस मामले में उच्चतम न्यायालय में दायर हलफनामे के अनुसार कार्रवाई करने की अपील की है।डालमिया ने एक बयान में कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र में पारा चढ़ा, गर्म हवाएं चलेंगी

खनऊ, उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश इलाकों में गुरुवार सुबह से ही तेज धूप निकलने से तापमान में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग ने दिन में तेज गर्म हवाएं चलने और अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार दर्ज किए जाने का अनुमान जताया है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता के अनुसार,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–