Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -12.05.2017

लखनऊ ,12.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

यूपी की बिगड़ी कानून व्यवस्था संभालने के लिए, आईपीएस अधिकारियों के बम्पर तबादले

लखनऊ,उत्तर प्रदेश में आज योगी सरकार ने कानून व्यवस्था को सुधारने तथा उसे और बेहतर करने के लिए सरकार ने 38 आईपीएस अफसरों के तबादले किये है. वहीं सरकार ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अमिताभ यश को एसटीएफ का नया आईजी बनाया गया हैं.,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राष्ट्रपति पद के चुनाव को लेकर, शरद पवार का बड़ा बयान..

मुंबई,  राकंपा प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टियों का पक्ष राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव के लिए बेहद मजबूत प्रतीत हो रहा है। गुरुवार को राकंपा की यहां आयोजित राज्य इकाई की बैठक के बाद पार्टी सूत्रों ने पवार के हवाले से कहा, ‘राष्ट्रपति चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी (भाजपा) और उसकी सहयोगी पार्टियों की स्थिति,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नेशनल हेराल्ड अखबार मामले में, सोनिया-राहुल गांधी को, लगा झटका

नई दिल्ली,  दिल्ली उच्च न्यायालय ने कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी की कथित संलिप्तता वाले नेशनल हेराल्ड मामले में यंग इंडिया लिमिटेड के खिलाफ आयकर की कार्यवाही पर रोक लगाने से आज इनकार कर दिया। न्यायमूर्ति एस मुरलीधर और न्यायमूर्ति चंद्र शेख,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बौद्ध धर्म के सबसे बड़े उत्सव, अंतरराष्ट्रीय वैसाख दिवस समारोह में, शामिल हुए मोदी

कोलंबो/नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में बौद्ध धर्म के अनुयायियों के सबसे बड़े उत्सव अंतरराष्ट्रीय वैसाख दिवस समारोह में आज शामिल हुए। श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने पारंपरिक उल्लास के बीच आयोजन स्थल पर मोदी की आगवानी की। दो वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी का श्रीलंका का यह दूसरा दौरा है। समारोह के मुख्य अतिथि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मुस्लिमों में शादी खत्म करने का सबसे खराब तरीका है तीन तलाक- सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली,  उच्चतम न्यायालय ने आज कहा कि मुस्लिम समाज में विवाह विच्छेद के लिये तीन तलाक देने की प्रथा सबसे खराब है और यह वांछनीय नहीं है, हालांकि ऐसी सोच वाले संगठन भी हैं जो इसे वैध बताते हैं। प्रधान न्यायाधीश जगदीश सिंह खेहर की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने आज लगातार दूसरे दिन इस मामले की सुनवाई के दौरान कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अंतरराष्ट्रीय वैसाख दिवस समारोह में बोले पीएम मोदी-विश्व शांति की राह में, घृणा और हिंसा, बड़ी बाधा

कोलंबो/नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि सतत विश्व शांति की राह में सबसे बड़ी चुनौती ऐसी मानसिकता है जिसकी जड़ों में घृणा और हिंसा बसी है, और यह अनिवार्य रूप से राष्ट्रों के बीच संघर्ष से उपजी हुई नहीं है। कोलंबो में अंतरराष्ट्रीय वैसाख दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आधार की अनिवार्यता के खिलाफ याचिका पर, 17 को होगी, सुप्रीम कोर्ट मे सुनवायी

नई दिल्ली,  उच्चतम न्यायालय ने सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आधार कार्ड को अनिवार्य बनाए जाने संबंधी केन्द्र सरकार की विभिन्न अधिसूचनाओं को चुनौती देने वाली एक याचिका पर सुनवायी को आज मंजूरी देते हुए 17 मई की तारीख तय की है। प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति जे.एस. खेहर की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने वरिष्ठ वकील श्याम दीवान की दलील को स्वीकार किया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कश्मीर में 15 साल पुराना अभियान, कासो, फिर शुरू करेगी सेना

नई दिल्ली, सेना ने एक आक्रामक रूख का संकेत देते हुए आतंकवादियों के खिलाफ अपने अभियान में एक स्थायी विशेषता के तौर पर ‘घेरा डालना और तलाशी अभियान’ (कासो) 15 साल बाद एक बार फिर से शुरू करने का फैसला किया है। गौरतलब है कि 15 साल पहले यह कार्य प्रणाली छोड़ दी गई थी। सेना में मौजूद सूत्रों ने बताया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपीएससी प्रतियोगी परीक्षाओं के अंक ऑनलाइन साझा करेगा

नई दिल्ली,  संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने प्रतियोगी परीक्षाएं देने वाले अभ्यर्थियों के अंक ऑनलाइन साझा करने का निर्णय लिया है। यह निजी क्षेत्र द्वारा भर्तियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार के प्रस्ताव का हिस्सा है। यूपीएससी ने कहा कि अंकों को सार्वजनिक करने से अन्य नियोक्ताओं को अच्छे, नियोजनीय उम्मीदवारों की पहचान करने में मदद मिलेगी। यूपीएससी ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र में पारा चढ़ा, उमस बढ़ेगी

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ एवं अधिकांश इलाकों में शुक्रवार को सुबह से ही तेज धूप निकलने से तापमान में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, बारिश की सम्भावना नहीं है, जबकि अगले एक-दो दिनों में तापमान और अधिक बढ़ेगा तथा उमस बढ़ेगी। उप्र मौसम विभाग के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–