Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -13.05.2017

लखनऊ ,13.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

विविधता उत्सव पर पीएम मोदी ने की कई घोषणा

दिकोया/नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि विविधता उत्सव मनाने का विषय है, संघर्ष का नहीं और भारत मध्य लंका में तमिलों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए श्रीलंका की ओर से उठाये गए सक्रिय कदमों का पूरा समर्थन करता है। दिकोया में भारत के सहयोग से निर्मित अत्याधुनिक अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद भारतीय मूल के तमिल समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया बड़ा फैसला….

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की खराब कानून व्यवस्था से परेशान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है। योगी ने अब उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को खुद संभालने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अब किसी भी तरह का कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा। हर हाल में प्रदेश की कानून व्यवस्था को पटरी पर लाया जाएगा। यह सारी बातें सीएम योगी ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

प्रकाश जावडेकर ने कहा, स्थाई शिक्षकों को नियुक्त करने पर अनुदान मिलेगा

नई दिल्ली,  मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा है कि अगर कोई कालेज, विश्वविद्यालय या शैक्षिक संस्थान अपने यहां स्थाई शिक्षक नहीं रखेंगे तो सरकार उनका अनुदान का हिस्सा नहीं देगी। श्री जावडेकर ने यूएनआई मुख्यालय में बातचीत करते हुए यह जानकारी दी। यह पूछे जाने पर कि दिल्ली विश्वविद्यालय एवं अन्य कई शिक्षण संस्थाओं में ठेके पर शिक्षक रखे जा रहे हैं और सालों से वे पढ़ा रहे हैं। ऐसे में शिक्षा की गुणवत्ता कैसे बढ़ेगी, श्री जावेडकर ने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मोदी ने श्रीलंका को भारत के सहयोग का भरोसा दिलाया

कोलंबो/नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज श्रीलंका को उसकी राष्ट्र निर्माण पहल में भारत के पूर्ण सहयोग का आश्वासन देते हुए कहा कि नयी दिल्ली उसका मित्र और सहयोगी बना रहेगा। प्रधानमंत्री ने श्रीलंकाई नागरिकों की आर्थिक समृद्धि एवं द्विपक्षीय विकास सहयोग को गहरा बनाने पर जोर दिया। अंतरराष्ट्रीय वैसाख दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कश्मीरियों के खिलाफ नहीं है सेना, आतंकी है असली निशाना- बिपिन रावत

नई दिल्ली, कश्मीर घाटी में जारी हिंसा में सभी का चैन छीन रखा है। ऐसे में आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि सेना कश्मीरियों के खिलाफ नहीं। सेना कश्मीरियों को आतंकी नहीं मानती है। उन्होंने कहा कि सेना काम आंतकियों को वहां के लोगों से अलग करके निशाना बनाना है,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कुलभूषण मामले में अंतरराष्ट्रीय अदालत के फैसले को भी पाकिस्तान ने किया दरकिनार

लाहौर/नई दिल्ली, भारतीय नौसेना के पूर्व अफसर कुलभूषण जाधव की फांसी पर अंतरराष्ट्रीय न्यायालय  के फैसले को पाकिस्तान स्वीकार नहीं करेगा पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल ने कहा है कि वे इस मामले में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस की भी नहीं सुनेंगे। सूत्रों के हवाले से ऐसी खबर मिली है। ब्रीफिंग में यह उल्लेख किया गया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

हिजबुल कमांडर मूसा ने दी हुर्रियत नेताओं को धमकी

श्रीनगर, कश्मीर में एक ऑडियो स्लाइड शो वायरल हो रहा है जिसमें हिज्बुल मुजाहिद्दीन का आतंकवादी कमांडर जाकिर मूसा घाटी में इस्लामी खलीफा का साम्राज्य स्थापित करने की बात कर रहा है। पांच मिनट 40 सेकेंड के क्लिप में कश्मीर के अलगाववादी नेताओं को चेतावनी दी गई है कि जम्मू-कश्मीर में खलीफा का साम्राज्य स्थापित करने की मुहिम के बीच वे नहीं आएं। इसमें कहा गया है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

इसरो लॉन्च करेगा अब तक का सबसे ताकतवर रॉकेट जीएसएलवी मार्क-3, जानें इसकी खासियत

नई दिल्ली,  भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन  जून के पहले सप्ताह में श्रीहरिकोटा से देश के सबसे ताकतवर रॉकेट जीएसएलवी मार्क थ्री का प्रक्षेपण करेगा। जीएसएलवी मार्क-3 एक शक्तिशाली प्रक्षेपण अंतरिक्षयान होगा, जिसका निर्माण भारी संचार उपग्रहों को अंतरिक्ष में पहुंचाने के लिए किया गया है। इसकी ममद से 4 टन तक के उपग्रह अंतरिक्ष में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र में तेज धूप, उमस बढ़ी

खनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में तेज धूप निकलने के साथ ही उमस में भी वृद्धि है। मौसम विभाग के अनुसार दिन में तापमान में वृद्धि होने की संभावना है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता के अनुसार, दिन में तेज धूप निकलेगी और गर्म हवाएं चलेंगी। तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक का इजाफा दर्ज किए जाने की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–