Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -19.05.2017

लखनऊ ,19.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

लालू यादव की बीजेपी को चेतावनी- धमकाने की हिम्मत की, तो कुर्सी से उतार दूंगा

नई दिल्ली, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी और आरएसएस को खुली चेतावनी दी है कि अगर हमें धमकाने की हिम्मत की, तो कुर्सी से उतार दूंगा. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी के इशारे पर ही मुझे और मेरे परिवार को बदनाम किया जा रहा है. अगस्त में पटना में रैली आयोजित करने की घोषणा के बाद,  आयकर अधिकारियों  की  छापेमारी को लालू प्रसाद यादव के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

शरद पवार ने ठुकराया सोनिया गांधी का ये ऑफर

मुम्बई,  राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों का उम्मीदवार बनने की कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी की पेशकश को ठुकरा दिया है। यह जानकारी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  ने  दी। राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने बताया, पवार और सोनिया के बीच बैठक हुई थी जिसमें राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के मुद्दे पर चर्चा हुई। पवार ने सोनिया को स्पष्ट रूप से कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

ईवीएम को लेकर अन्ना हजारे ने दिया ये बड़ा बयान

मुंबई, सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने भाजपा सांसद वरूण गांधी द्वारा लोकसभा में पेश किये गए वापस बुलाने का अधिकार विधेयक का समर्थन किया है। वरूण गांधी को 16 मई को भेजे गये पत्र में हजारे ने कहा कि ऐसा प्रावधान राजनीतिक दलों पर दबाव डालेगा कि वे आपराधिक पृष्ठभूमि वाले और भ्रष्टाचार के आरोपों से जूझ रहे लोगों को टिकट ना दें। हजारे ने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ, जस्टिस कर्नन ने राष्ट्रपति से की अपील

नई दिल्ली,  कलकत्ता हाईकोर्ट के जज जस्टिस सी एस कर्नन ने सुप्रीम कोर्ट की ओर से छह महीने की सजा सुनाए जाने के फैसले को निलंबित करने की मांग करते हुए राष्ट्रपति से गुहार लगाई है. यह दावा कोलकाता हाईकोर्ट के जज सी एस कर्नन की पैरवी कर रहे वकीलों ने किया है. राष्ट्रपति के कार्यालय ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिए मोदी सरकार ने अब तक कितने गांवों में पहुंचाई बिजली

नई दिल्ली, केंद्र सरकार ने दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना  के तहत इस साल 15 मई तक बिजली सुविधा से वंचित 18,452 गांव में से 13,469 गांव में बिजली पहुंचा दी गयी है। सरकार ने मई 2018 तक बिजलीकरण का काम पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। यह जानकारी केंद्रीय उर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में दी। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गृहमंत्री राजनाथ को दी जाएगी डाक्टर ऑफ साइंस की मानद उपाधि

कुरुक्षेत्र/नई दिल्ली, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के सीनेट हाल में कुलपति डाॅ. कैलाश चंद्र शर्मा की अध्यक्षता में गत दिवस हुई एकैडमिक काऊंसिल की बैठक में सदस्यों ने कु.वि. के 30वें दीक्षांत समारोह के आयोजन, भारत सरकार के गृहमंत्री राजनाथ सिंह को डाक्टर ऑफ साइंस व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को डाक्टर ऑफ लिट्रेचर की मानद उपाधि से सम्मानित करने का निर्णय लिया है। एकैडमिक काऊंसिल की बैठक में 48 मुद्दों पर चर्चा हुई जिसमें,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

केंद्र सरकार ने कश्मीरी अलगाववादियों के साथ वार्ता से किया इंकार

श्रीनगर/नई दिल्ली, केंद्र ने जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों के साथ निकट भविष्य में किसी तरह की वार्ता करने से इंकार कर दिया और कहा कि उसकी प्राथमिकता पहले घाटी में स्थिति में सुधार लाना है। रक्षा और वित्त मंत्री अरुण जेटली ने  यहां संवाददाताओं से कहा, हमारी प्राथमिकता पहले स्थिति को सुधारना है। उनसे पूछा गया था कि भाजपा के गठबंधन सहयोगी पीडीपी द्वारा हुर्रियत कांफ्रेंस जैसे अलगाववादी,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिए कौन सी जरूरत की चीजें होंगी सस्ती, लग्जरी कारों पर लगेंगा भारी उपकर

श्रीनगर/नई दिल्ली,  वस्तु व सेवा कर  के एक जुलाई से कार्यान्वयन के बाद सामान्य उपभोग का सामान मसलन केश तेल, साबुन और टूथपेस्ट सस्ते हो जाएंगे, साथ ही बिजली की दरें भी घटेंगी। जीएसटी परिषद ने गुरुवार को अनाज को जीएसटी के दायरे से बाहर रखने का फैसला किया है। जीएसटी परिषद की चल रही बैठक में जो फैसला किया गया है उसके अनुसार केश तेल, साबुन व टूथपेस्ट जैसे आम उपभोग वाले उत्पादों पर 18 प्रतिशत की जीएसटी या,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नवजात बच्चों को दूध पिलाने के लिए रेलवे स्टेशन में हो अलग से इंतजाम- मेनका गांधी

नई दिल्ली, केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु को पत्र लिख नवजात बच्चों को दूध पिलाने  के लिए रेलवे स्टेशन पर अलग जगह बनाने की मांग की है। मेनका ने पत्र में लिखा, महिलाओं का कहना है कि वह रेलवे स्टेशन में ट्रेन का इंतजार करते हुए अपने बच्चों को दूध नहीं पिला पाती या कपड़े चेंज नहीं कर पातीं क्योंकि ऐसा कोई कमरा या नर्सिंग प्लैटफॉर्म नहीं है। मेनका गांधी ने पत्र में लिखा है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पंचतत्व में विलीन हुए केंद्रीय मंत्री अनिल माधव दवे

भोपाल/नई दिल्ली, केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता अनिल माधव दवे का आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार उनकी अंतिम इच्छा के अनुसार होशंगाबाद जिले के बांद्राभान में नर्मदा नदी के तट पर किया गया। भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने बताया कि दवे की चिता को मुखाग्नि उनके भाई एवं भतीजे ने दी। इस दौरान वहां मौजूद लोगों के उन्हें नम आंखों से विदाई दी। अग्रवाल ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–