Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -10.06.2017

लखनऊ ,10.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

किसान आंदोलन-मुख्यमंत्री कर रहे उपवास, कृषि मंत्री दे रहे विवादित बयान

भोपाल, मध्य प्रदेश मे जहां एकओर पुलिस की गोली से आधा दर्जन किसानों के मारे जाने के बाद उग्र रूप ले जुके किसान आंदोलन से निपटने के लिये मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के दशहरा मैदान में अपना अनिश्चितकालीन उपवास शुरू कर दिया है. उन्होंने किसानों से,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

‘चतुर बनिया’ बयान पर भड़की कांग्रेस,अमित शाह से कहा माफी मांगे…

सिलीगुडी,  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने महात्मा गांधी पर टिप्पणी के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की तीखी आलोचना की और शाह से अपने बयान को वापस लेने तथा देश से मांफी मांगने को कहा। ममता ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘उन्हें अपना बयान वापस लेना चाहिए और उसके लिए माफी मांगनी चाहिए। यह जानबूझ कर किया गया कृत्य है। यह दुर्भाग्यपूर्ण, अवांछित और अनैतिक है।’’ ‘‘गांधीजी राष्ट्रपिता ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सेक्युलर मोर्चा न बनाये जाने का, मीडिया मे करवाया जा रहा झूठा प्रचार- शिवपाल यादव

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने अपने साथ साजिश किये जाने का आरोप लगाया है. उन्होने कहा है कि मीडिया मे बार-बार झूठा प्रचार किया जा रहा है कि समाजवादी सेक्युलर मोर्चा नही बनेगा या सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाये जाने के विरोध मे हैं. शिवपाल सिंह यादव ने अपने विरोधियों पर बड़ा हमला करते हुये कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अब हाईकोर्ट के जज ने गाय पर दिया ये बड़ा बयान……

नई दिल्ली,  हैदराबाद हाईकोर्ट के एक जज ने  गाय को लेकर बडी टिप्पणी की है। जस्टिस बी शिवाशंकर राव ने कहा कि गाय मां और भगवान का विकल्प है। साथ ही उन्होंने गाय को पवित्र राष्ट्रीय धरोहर बताते हुए यह भी कहा कि गाय को राष्ट्रीय पशु का दर्जा मिलना ही चाहिए। पशु व्यवसायी रामावत हनुमा की हाई कोर्ट में दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए जज ने यह बात कही,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

श्रीकृष्ण वाहिनी की यूपी कार्यकारिणी गठित, अशोक यादव बने महासचिव, 25 जिलाध्यक्ष घोषित

लखनऊ, श्री कृष्ण वाहिनी  की उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी  का गठन कर दिया गया है. प्रमुख समाजसेवी और युवा नेता अशोक यादव को उत्तर प्रदेश का महासचिव नियुक्त किया गया है. साथ ही उत्तर प्रदेश के 25 जिलों के जिलाध्यक्ष भी घोषित कर दिये गये हैं. श्री कृष्ण वाहिनी के अध्यक्ष विजय यादव ने बताया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी की बोर्ड परीक्षा परिणामों पर अखिलेश यादव ने किया यह ट्वीट

नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार के दौरान आए यूपी बोर्ड के परिणामों के  बाद पहली बार ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि यूपी बोर्ड में सफल बच्चों को बधाई और सुनहरे भविष्य की शुभकामनाएं. अखिलेश यादव ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बद्रीनाथ में हेलीकॉप्टर क्रैश, ब्लेड से कटकर इंजीनियर की मौत

देहरादून/नई दिल्ली,  उत्तराखंड में आज बद्रीनाथ से उड़ान भरने के कुछ देर बाद श्रद्धालुओं को ले जा रहा एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद बाहर उतरते समय इंजीनियर विक्रम लांबा की ब्लेड से कटकर मौत हो गई। दोनों पायलट भी घायल हो गए। हेलीकॉप्टर में सवार सभी पांच यात्री सुरक्षित बताए गए हैं। दिल्ली में नागर विमानन महानिदेशालय के एक अधिकारी ने बताया कि चालक दल में शामिल ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सेना प्रमुख बोले, कश्मीर में तैनात होगी महिला जवान…

देहरादून, सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आज कहा कि शांति विरोधी ताकतों द्वारा जम्मू-कश्मीर में युवाओं को गलत सूचना दी जा रही है और गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों को इसका मुकाबला करने के लिए उपाय तलाशने होंगे।उन्होंने कहा कि कश्मीर में महिलाओं को उपद्रवी ढाल बना लेते हैं, ऐसे में सेना को महिला जवानों की जरूरत है। रावत ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

तृणमूल विधायक ने नारदा स्टिंग मामले की पेशी के लिए सीबीआई से मोहलत मांगी

कोलकाता,  नारदा स्टिंग वीडियो जांच मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो  द्वारा समन किए गए तृणमूल कांग्रेस के विधायक इकबाल अहमद ने शनिवार को खराब स्वास्थ्य तथा रमजान का हवाला देते हुए पेशी के लिए जांच एजेंसी से और समय मांगा। कोलकाता के उपमहापौर इकबाल अहमद को एक नोटिस मिला था, जिसमें उन्हें शनिवार को दक्षिण कोलकाता के निजाम पैलेस स्थित सीबीआई कार्यालय में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उत्तर प्रदेश में सुबह तेज धूप

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व पिछले तीन दिनों से लगातार गर्मी से राहत महसूस कर रहे लोगों को अब एक बार फिर झुलसा देने वाली गर्मी का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग के अनुसार, अगले सप्ताह से फिर गर्मी और उमस में वृद्घि होने की संभावना है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–