Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -11.06.2017

लखनऊ ,11.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

” लालू यादव जी को जन्मदिन की मुबारकबाद…।”, रात 12 बजे कटा केक, मना जन्मदिन

पटना,  11 जून यानि आज भारतीय राजनीति के बड़े चेहरे लालू प्रसाद यादव का जन्मदिन हैं। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज 70वें साल में प्रवेश कर गए। रात 12 बजे उन्होने परिवार के साथ केक काटकर जन्मदिन मनाया। रात 12 बजे पत्नी राबड़ी देवी, बेटे उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव व बेटी सांसद मीसा भारती के साथ लालू प्रसाद ने जन्मदिन का केक काटा। इस दौरान परिवार के अन्‍य सदस्‍य भी उपस्थित रहे। इसके बाद तेजस्वी यादव ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नारियल का पानी पी समाप्त किया अपना उपवास

भोपाल,  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहां दूसरे दिन अपना अनिश्चितकालीन उपवास तोड़ दिया। प्रदेश में शांति बहाली के लिए वह यहां भेल दशहरा मैदान में उपवास पर कल ही बैठे थे। उपवास तोड़ने से पहले चौहान ने कहा, ‘‘प्रदेश में शांति बहाली हो गई है। कल और आज कोई भी हिंसा की रिपोर्ट मध्यप्रदेश से नहीं आई है। इसलिए अब मैं उपवास ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ शिवपाल यादव ने दिया धरना, थाने पर पथराव, पुलिस कर्मी घायल

इटावा, पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव सैफई थाने में धरने पर बैठे। पुलिस अफसरों के आश्वासन के बाद उन्होने धरना खत्म किया। धरना खत्म करने के बाद, थाने पर जोरदार पथराव हुआ, जिसमे दो पुलिस कर्मी घायल हो गये। शिवपाल यादव  ने शनिवार को  सैफई पहुंचकर गलियों में घूमकर लोगों का हाल जाना। लोगों ने कानून व्यवस्था को लेकर शिवपाल से शिकायत की जिसपर शिवपाल यादव लोगों की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यादव सेना (यादवोदय) के मंथन शिविर मे, लिये गये कई महत्वपूर्ण निर्णय

लखनऊ, यादव समाज के सामाजिक संगठन यादव सेना, ( यादवोदय) की मंथन बैठक राजधानी मे आयोजित की गई. मंथन बैठक मे संगठन को विस्तार देने हेतु, प्राथमिकताओं का निर्धारण किया गया. यादव सेना, ( यादवोदय) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सत्येन्द्र यादव ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आईआईटी की परीक्षा में इन 30 स्टूडेंट्स ने मारी बाजी

पटना, भारतीय प्रौद्यागिकी संस्थान  की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए चर्चित संस्थान सुपर-30 के सभी 30 विद्यार्तियों ने इस वर्ष आईआईटी संयुक्त प्रवेश परीक्षा  में सफलता पाई है। रविवार को जेईई परिणाम घोषित किए जाने के बाद सुपर-30 के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार ने कहा है कि अब सुपर-30 का आकार और भी बड़ा किया जाएगा। नतीजों के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए आनंद कुमार ने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सुषमा स्वराज ने किया कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए पहला जत्था रवाना, जानिए खास बातें

नई दिल्ली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज इस साल की वार्षिक कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सुषमा ने तीर्थयात्रियों से अनुरोध किया कि पवित्र यात्रा के दौरान कैलाश मानसरोवर के मार्ग को दूषित नहीं होने दिया जाए। उन्होंने यहां जवाहरलाल नेहरू भवन में कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मथुरा में कार नहर में गिरी, 10 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

मथुरा,  थाना मगोर्रा के मथुरा-जाजमपट्टी रोड पर रविवार तड़के फतेहपुरसीकरी नहर में कार गिर गई। इससे बरेली निवासी दंपति समेत 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वालों में 5 पुरुष और 5 महिलाएं हैं। इसमें 9 शव एक ही परिवार के व एक चालक का शव है। कार में 10 लोग सवार थे। चालक का शव काफी देर बाद नहर में कुछ दूर मिला। ग्रामीणों में पुलिया पर होने वाले हादसों को लेकर रोष था और वे ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कश्मीर में आतंकवादी हमला, एसओजी अधिकारी घायल

श्रीनगर, दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को आतंकवादियों की गोलीबारी में विशेष अभियान समूह  का एक अधिकारी घायल हो गया। सुरक्षा अधिकारी को इमामसाहिब क्षेत्र में गोली मारी गई। उन्हें इलाज के लिए श्रीनगर ले जाया गया है। पुलिस ने बताया कि हमलावरों का पता लगाने के लिए,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लखनऊ से 72 छात्र कल होंगे अमेरिका के लिए रवाना,जानिए क्यो?

नई दिल्ली,  योग दिवस का मुख्य आयोजन इस वर्ष उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित किया जा रहा है जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हजारों की संख्या में लोगों के साथ विभिन्न योगासन करेंगे, वहीं यहां के छात्रों का एक बड़ा समूह न्यूयॉर्क जा रहा है जहां वे संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में योग के विभिन्न आसन करेंगे। सिटी मॉन्टेसरी स्कूल  लखनऊ से 72 छात्रों का एक बड़ा दल कल अमेरिका के लिए रवाना होगा और ये ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राहुल कल बेंगलुरू में, पार्टी की बैठक में लेंगे हिस्सा

बेंगलुरू,  कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को बेंगलुरु के दौरे पर होंगे। वह इस दौरान नेशनल हेराल्ड के एक संस्मारक प्रकाशन को जारी करेंगे। कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष जी. परमेश्वर ने रविवार को संवाददाताओं को बताया, राहुल इंडिया एट क्रॉसरोड्स: 70 इयर्स ऑफ इंडिपेंडेंस जारी करेंगे। इस अवसर पर उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी भी उपस्थित रह सकते हैं। राहुल डॉ. अंबेडकर भवन में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–