Breaking News

समाजवादी आंदोलन का मूलमंत्र ही सामाजिक न्याय रहा है: विवेक रंजन

जौनपुर, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के आह्वान पर जनपद जौनपुर की केराकत विधान सभा के विझावर सारंग व उदियासन ग्राम में रविवार को पीडीए जनपंचायत का आयोजन किया गया।

पीडीए जन पंचायत के मुख्य अतिथि समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव विवेक रंजन यादव ने संबोधित करते हुए कहा कि समाजवादियों ने हमेशा से सामाजिक न्याय, समता, समानता, भाईचारा की लड़ाई लड़ी है और सामाजिक न्याय सदैव से समाजवादी आंदोलन का मूलमंत्र भी रहा है। सभी समाजवादी आंदोलन के नेताओं का निर्विवाद और आमसहमति से यह मानना रहा है कि जो समाज आर्थिक, राजनैतिक और सामाजिक रूप से पिछड़ा है, उसे विशेष अवसर प्रदान कर समाज और विकास के मुख्य धारा में लाया जाए।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ओबीसी, एससी, एसटी को आरक्षण के नाम मिले इस विशेष अवसर को समाप्त करने की साजिश रच रही है। उन्होंने पार्टी द्वारा आयोजित की जा रही पीडीए जनपंचायत के बारे में कहा कि पीडीए एक ऐसा जनांदोलन है,जिसका उद्देश्य समाज के पिछड़े, दलित, शोषित और वंचितों को उनके हक-अधिकार के प्रति जागरूक करना और भाजपा सरकार की दलित और पिछड़ा विरोधी नीतियों से आगाह करना है। सपा प्रदेश सचिव ने कहा कि आज की वर्तमान भाजपा हुकूमत को इस देश के गरीबों, पिछङों, दलितों, शोषितों और वंचितों से कुछ भी लेना-देना नहीं है। सपा प्रदेश सचिव विवेक रंजन यादव ने कहा कि सामाजिक न्याय के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए जातीय जनगणना का होना बहुत आवश्यक है। जातिगत आँकड़ा सामाजिक न्याय के लिए आवश्यक है।

केराकत विधानसभाध्यक्ष नीरज पहलवान ने कहा कि भाजपा सरकार सामाजिक और आर्थिक विषमता को मिटाने के लिए संविधान में जो आरक्षण की व्यवस्था की गयी है, उसे समाप्त करना चाहती है। आगे कहा कि समाजवादी पार्टी शोषित, पीड़ित, वंचित समाज को सम्मान, संवैधानिक अधिकार और राजनीतिक भागीदारी देने के लिए संकल्पित है।पीडीए जनपंचायत की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष नीरज पहलवान व संचालन पवन मंडल ने किया। पीडीए जन पंचायत को सत्यनारायण यादव, रमेश नागर, सचिन यादव, आनंद कुमार, गुड्डू चौहान, सुरेश यादव,हरेंद्र यादव,अभय शर्मा,विवेक शर्मा ,गौरव यादव आदि ने सम्बोधित किया।