Breaking News

सरकार की गलत नीतियों के कारण डूब रहे हैं बैंक: कांग्रेस

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने कहा है कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण बैंकों के माध्यम से देश की जनता की गाढ़ी कमाई लुट रही है और सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता संजय निरुपम और पवन खेड़ा ने रविवार को यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी सरकार ने दिवालापन और शोधन अक्षमता कानून लाकर देश के बैंकों को लूटने का रास्ता निकाला है। इस कानून के जरिए लगातार बैंकों को लूटने के काम हो रहे हैं और देश की जनता की गाढ़ी कमाई पूंजीपतियों के हाथों में लुटाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि जब से यह कानून बना है, तब से देश में 4946 दिवालियापन के मामले सामने आए हैं और सरकार के आंकड़े के अनुसार इनमें से 457 मामलों का निस्तारण हुआ है। इस निपटान के जरिए बैंकों के 8.3 लाख करोड़ रुपए के कर्ज में से छह लाख करोड़ से ज्यादा डूब गए हैं।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पिछले महीने एबीशिपयार्ड के 21 हज़ार करोड़ रुपये के घोटाले का पर्दाफाश हुआ था और इस बार ऑटो पार्ट्स बनाने वाले एमटेक ग्रुप द्वारा बैंकों को 25 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाने का मामला सामने आया है। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण देश का बैंकिंग क्षेत्र लुट रहा है। बैंकों का भारी कर्ज डूब गया है, इसलिए सरकार को इस मामले में तत्काल श्वेत पत्र लाकर देश की जनता को हिसाब देना चाहिए।