Breaking News

सरकार ने ऐसा ऐप बनवाया जिससे पति कर रहे पत्नियों की जासूसी….

नई दिल्ली,महिलाओं को अधिकार देने और लैंगिक असमानता दूर करने के दावे करने वाली सऊदी अरब सरकार के दावों की पोल खुल गई है। यहां गृह मंत्रालय ने एक ऐसा एप तैयार किया है, जिसकी मदद से पुरुष अपनी पत्नियों की निगरानी कर सकते हैं। इसकी मदद से व्यक्ति एक बटन दबाकर अपनी पत्नी की यात्रा प्रतिबंधित कर सकता है। अमेरिकी नेता और महिला अधिकारों के लिए आवाज उठाने वाली रोतना बेगम ने गूगल और एपल जैसी कंपनियों को अपने प्लेटफॉर्म से इस एप का सपोर्ट हटाने की अपील की है।

ये एयरलाइंस दे रहा सबसे सस्ता हवाई सफऱ करने का मौका….

तीन खतरनाक जानवर के बाड़े में गिरी 8 साल की बच्ची,देखें वीडियो….

 गूगल और ऐपल के स्टोर पर मौजूद ऐप ‘अब्शर’ के जरिए लोग यह पता लगा लेते हैं कि उनके घर की महिला सदस्य कहां हैं। महिलाएं अगर एयरपोर्ट पर अपने पासपोर्ट का इस्तेमाल करती हैं, तो उसकी जानकारी उनके पति के मोबाइल पर पहुंच जाएगी। पुरुष चाहे तो महिलाओं को एयरपोर्ट पर ही रोक सकते हैं।  चूंकि यह ऐप गूगल और ऐपल के प्लेटफॉर्म पर मौजूद हैं, इसलिए इन दोनों कंपनियों के खिलाफ लोग विरोध पर उतर आए हैं । हालांकि, 2018 में सऊदी सरकार के कहने पर ही इसे ऐप को बनाया गया है। लॉन्च होने के बाद से ही यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।

इस देश में चार बच्‍चे हुए तो जिंदगी भर के लिए टैक्‍स माफ

इस थेरेपी से अब पूरी तरह ठीक होगा ये कैंसर….

दरअसल, इस ऐप ने सऊदी अरब में पुरुषों की मर्जी के खिलाफ देश छोड़कर जाने की इच्छुक महिलाओं के लिए दिक्कत खड़ी कर दी है। क्योंकि यहां के कानून के मुताबिक महिलाओं को यात्रा करने के लिए घर के पुरुष सदस्य से इजाजत लेनी होती है। सऊदी अरब में अब्शर ऐप का मामला दिसंबर 2018 में तब सुर्खियों में आया था, जब यहां एक युवती शहाद अल मोहमीद घर से बगावत करने में सफल नहीं हो पाई। उसे परिजनों का फोन चुराने के आरोप में पकड़ लिया गया। इस घटना के बाद से ही इस ऐप के खिलाफ पश्चिमी देशों में लोग विरोध में उतर आए।

एक से ज्यादा बैंक अकाउंट है तो होगा ये बड़ा नुकसान….

नया घर बनाने को लेकर सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम…..

एमनेस्टी इंटरनेशनल ने तो यहां तक कह दिया कि यह ऐप महिलाओं की आजादी को खतरे में डाल रहा है, इसलिए गूगल और ऐपल इसे अपने प्लेटफॉर्म से तुरंत हटाए। अमेरिकी सीनेटर रॉन वायडेन ने तो बकायता ऐपल के सीईओ टिम कुक और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को पत्र भी लिखा। कुक ने कहा कि वे गंभीरता के साथ इसका हल निकालेंगे।

इस देश में चार बच्‍चे हुए तो जिंदगी भर के लिए टैक्‍स माफ

इस महिला ने खरीदी थी ये छोटी सी चीज,अब बन गई करोड़पति…

इस कपड़े से आपका शरीर गर्मियों में ठंडा और सर्दियों में रहेगा गर्म….

बंद हो जाएगा आपका मोबाइल अगर आपने इसे किया नजरअंदाज….

ये है दुनिया की सबसे छोटी शादी…..

सांप को दे अपने ब्वॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड का नाम, फिर देखें कमाल,पूरा मामला हैरान कर देगा