Breaking News

सहारनपुर जातीय दंगा पीड़ितों से मिली मायावती, आर्थिक सहायता की घोषणा की 

सहारनपुर, जातीय हिंसा के करीब बीस दिन बाद बसपा सुप्रीमो मायावती गांव शब्बीरपुर पहुंची और पीड़ित दलितों से मुलाकात की।  मायावती ने आरोप लगाया कि प्रदेश की भाजपा सरकार प्रदेश में जातीय दंगे करा रही है। मायावती ने घोषणा की कि बसपा के पार्टी फंड से पीड़ित दलितों को 50 और 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर दलितों पर अत्याचार सहन नहीं किया जाएगा। शब्बीरपुर में, पांच मई को जातीय संघर्ष हो गया था, जिसमें करीब एक दर्जन दलित परिवारों के मकानों को आग लगा दी गई थी।

निरंकुश हुई पुलिस, सपा नेता को थाने में, जानवर की तरह पीटा

मायावती ने खोली, योगीराज की पोल, कहा-चल रहा है, अपराधियों का राज

मायावती शाम पौने पांच बजे  शब्बीरपुर पहुंची। उन्होंने आगजनी के शिकार हुए दलित परिवारों के घर जाकर स्थिति और नुकसान का जायजा लिया।बसपा प्रमुख ने पीड़ितों से सवाल किया कि दंगे के बाद सरकार ने आर्थिक मदद की जो घोषणा की थी, क्या उस घोषणा के अनुसार दलितों को मुआवजा दिया गया, जिस पर पीड़ित परिवारों ने बताया कि एक दो को छोड़कर किसी अन्य पीड़ित को कोई मुआवजा जिला प्रशासन ने उपलब्ध नहीं कराया है। उन्होंने पीड़ित परिवारों को भरोसा दिलाया कि बसपा पूरी तरह से उनके साथ है।

धर्म की आड़ में, रेप करने वाले साधु को दंडित कर, छात्रा ने साहसिक काम किया-सीएम, केरल

72 मौत, 13 साल के आरक्षण आंदोलन के बाद, बीजेपी ने किया, गुर्जरों को खाली हाथ

पीड़ित परिवारों से मुलाकात करने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने गांव स्थित आश्रम में आयोजित सभा को भी संबोधित किया। उन्होंने मंच से घोषणा की कि बसपा के अपने पार्टी फंड से पीड़ितों को आर्थिक मदद मुहैया कराई जाएगी। कहा कि जिनके घर जले हैं, उनको पचास हजार रुपये और जिनका कम नुकसान हुआ है, उन्हें 25 हजार रुपये बसपा द्वारा प्रदान किए जाएंगे।

बीजेपी ने किसानों के साथ किया धोखा, उनका भविष्य जमाखोरों के हवाले किया-कांग्रेस

बलात्कार कर रहे, साधु का प्राइवेट पार्ट, छात्रा ने काटा डाला

मायावती ने कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार आई है, तभी से राज्य में जातीय दंगे हो रहे हैं। यह सरकार कानून व्यवस्था कायम करने में पूरी तरह से फेल हो रही है। जातीय दंगों में दलित और पिछड़ों को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होने कहा कि संभल में भी जातीय दंगा हो चुका है और अब सहारनपुर सुलग रहा है।

जो भाजपा से लड़ेगा, उसके खिलाफ इस्तेमाल होगी सीबीआई: अखिलेश यादव

गृहमंत्री के मित्र, फिरोजाबाद के उद्योगपति संजय मित्तल का अपहरण, पांच घंटे बाद छोड़ा

उन्होंने कहा कि उन्हें सुबह ही सहारनपुर आना था, लेकिन योगी सरकार के इशारे पर सहारनपुर के जिला प्रशासन ने हैलीपेड बनाने की अनुमति नहीं प्रदान की, जिस कारण उन्हें दिल्ली से सड़क मार्ग से सहारनपुर आना पड़ा। उन्होंने कहा कि सड़क मार्ग से आने और अब उनके वापस लौटने पर उनकी जान को खतरा है। वापस लौटते वक्त यदि उन्हें कुछ होता है तो इसके लिए पूरी तरह से प्रदेश की योगी सरकार जिम्मेदार होगी।

बीजेपी सरकार, अब अपने 5 साल का कार्यकाल, पूरा नहीं कर सकेगी-लालू यादव

लालू यादव की बीजेपी को चेतावनी- धमकाने की हिम्मत की, तो कुर्सी से उतार दूंगा

उन्होने बताया  कि वह जल्दी गांव में आ सकती थी, लेकिन उन पर मामला भड़काने का आरोप न लगे, इसलिए अब शांत वातावरण में आई हूं। कहा कि प्रदेश में दलितों और पिछड़ों के साथ ज्यादती हो रही है। जिस पर योगी सरकार पूरी तरह से साइलेंट है। सहारनपुर में जो हुआ, उस सरकार की चुप्पी इस ओर इशारा करती है कि यह सरकार नहीं चाहती कि प्रदेश में दलितों का विकास हो। दलित पीड़ितों को एक एक लाख रुपये देने की घोषणा की गई थी, लेकिन पांच छह लोगों को ही 25-25 हजार रुपये दिए गए।