Breaking News

साल का दूसरा पूर्ण सूर्य ग्रहण कल,इन राशियों पर रहेगा इसका प्रभाव

नई दिल्‍ली, साल 2019 का दूसरा सूर्य ग्रहण और तीसरा ग्रहण 2 जुलाई को है. इस दिन सूर्य और पृथ्‍वी के बीच चंद्रमा आ जाएगा, जिसके चलते सूर्य पूर्ण रूप से दिखना बंद हो जाएगा. हालांकि यह सूर्य ग्रहण केवल कुछ ही जगहों पर दिखाई देगा. भारत में सूर्य ग्रहण के समय रात होगी इसलिए यहां इसका कोई असर नहीं होगा. हिन्‍दू कैलेंडर के अनुसार आषाढ़ अमावस्‍या को सूर्य ग्रहण होगा. इस दिन भौमवती अमावस्‍या है .

इस जानवर के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, ये है कीमत

आपको बता दें कि यह साल 2019 का पहला पूर्ण सूर्य ग्रहण  है, जबकि इससे पहले 6 जनवरी को आंशिक सूर्य ग्रहण हुआ था. इसके बाद अब 16 जुलाई को आंशिक चंद्र ग्रहण होगा. फिर 2019 का आखिरी ग्रहण और तीसरा सूर्य ग्रहण 26 दिसंबर को होगा, जिसे भारत में देखा जा सकेगा.  26 दिसंबर को वलयकार सूर्य ग्रहण होगा.

इन कपड़ो को पहनकर नहीं कर सकेंगे इमामबाड़ा का दीदार…

साल के दूसरे सूर्य ग्रहण का भारत में बेशक कोई असर नहीं देखने को मिलेगा लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन पर इस पूर्ण सूर्य ग्रहण को दुष्प्रभाव रह सकता है. इन राशियों में मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, धनु, कुंभ और मकर राशियां शामिल हैं. गौर किया जाए कि इस पूर्ण सूर्य ग्रहण से इन राशियों पर असर रह सकता है उससे उनके बनते काम बिगड़ सकते हैं. शारारिक समस्या का सामना करना पड़ा सकता है. धन का आभाव भी रह सकता है.

यूपी में ये छोटी सी दुकान में कचौड़ी बेचने वाला निकला करोड़पति…

जिन राशियों पर इस पूर्ण सूर्य ग्रहण का दुष्प्रभाव रह सकता है. वे लोग इस दिन भगवान शंकर की शरण में रहें. शिव चालीसा का ध्यानपूर्वक जाप करें. साथ ही भगवान शिव के 108 नामों का भी स्मरण करें. इसके अलावा गरीबों को अनाज का भी जरूर करें.

इस मंदिर में मिली महिला की सिर कटी लाश, नरबलि की आशंका

एसी में रहने से होती है ये बीमारी,इन चीजों से भी बनाएं दूरी

अब ये लोग कर सकेंगे फ्री मे हवाई यात्रा….

अब यहां पर भी मिलेगा पेट्रोल-डीजल…

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर मोदी सरकार ने किया ये बड़ा बदलाव…

मोदी सरकार ने इन लोगो को दिया ये बड़ा तोहफा….

मोबाइल चोरी करना अब आसान नहीं,चोर को लगेगा जोर का ‘झटका’

इस तारीख से पहले नहीं खुलेंगे एक भी स्कूल…