Breaking News

सावन के अंतिम सोमवार को शिव मंदिरों पर हुआ जलाभिषेक

जौनपुर, जौनपुर जिले में देवाधिदेव त्रिपुरारी शंकर की नगरी त्रिलोचन महादेव मंदिर पर श्रावण मास के अंतिम सोमवार के दिन शिवभक्तों ने भोर से ही लाइनों में लगकर जयकारा लगाते हुए जलाभिषेक किया।

हर-हर महादेव ओम नम: शिवाय के जयकारे से पूरा मंदिर परिसर गुंजायमान रहा। लाखों शिवभक्तों ने बेर, धतूरा, कनेर, मदार, दूध, ऋतु, पुष्प तथा धूप दीप के साथ पूजन अर्चन किया।

इस ऐतिहासिक मेले में महिलाओं ने खाने-पीने के सामानों सहित घरेलू सामानों तथा चूडि़यों की जमकर खरीदारी करती हुई देखी गयी। वहीं बच्चों ने गुब्बारों, खिलौनों के साथ-साथ झूले का भी आनंद उठाया। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर इस ऐतिहासिक मेले को 16 प्वाइंटों में विभक्त किया गया था और हर प्वाइंट पर भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी। इसके अलावा चार सीसी कैमरे मंदिर परिसर की सारी गतिविधियों की निगरानी में लगे हुए थे। इसके अतिरिक्त कई थानों की फोर्स के साथ-साथ मजिस्ट्रेट तथा पर्याप्त मात्रा में महिला कांस्टेबल की तैनाती की गयी थी।

मेले में एसडीएम नेहा मिश्रा, क्षेत्राधिकारी केराकत गौरव कुमार शर्मा, तहसीलदार, कानूनगो, लेखपाल तथा पुलिस इंस्पेक्टर राम सरीख गौतम अपने हमराहियों के साथ बराबर मेले का चक्रमण करते रहे। मेले की व्यवस्था में मंदिर के महंत मुरलीधर गिरि, व्यापार मंडल अध्यक्ष अनुराग वर्मा लगे हुए थे।

इसके साथ ही जिले के प्रसिद्ध शिव मंदिर दियावां नाथ महादेव , गौरी शंकर मंदिर सुजानगंज ,साईं नाथ मंदिर शंभूगंज के साथ ही पातालनाथ महादेव , गोमतेश्वर महादेव केराकत , करशूल नाथ महादेव सहित अन्य शिवालयों में आज भोर से ही शिवभक्तों का तांता लगा है , बोलबम , हर- हर महादेव , जय बाबा भोलेनाथ के जयकारों से पूरा मंदिर परिसर गूंज रहा है ।कांवरियों की भीड़ को देखते जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गयी है ।