Breaking News

सिरसा में बारिश से मौसम हुआ ख़ुशगवार

सिरसा, हरियाणा के सिरसा में मंगलवार दोपहर मानसून की दूसरी बारिश ने गर्मी से परेशान लोगों को जहां राहत पहुंचाने का काम किया वहीं शहर में हुए जलभराव से लोग परेशान भी नजर आए। कई दिनों से पड़ रही गर्मी से परेशान बच्चे, बुजुर्ग व युवाओं ने इस बारिश का जमकर आनंद उठाया। बारिश से शहर का निचला हिस्सा जलमग्न हो गया।

कई दिनों से सिरसा वासियों को बारिश का इंतजार था। दोपहर को आसमान में घनघोर काले बादलों को देखकर लोग प्रसन्नचित नजर आए।
उधर ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों के चेहरे बारिश से खिल उठे। काफी दिनों से किसान बारिश की कामना कर रहे थे। यह बारिश फसलों के लिए बहुत लाभकारी है। इसके बाद किसानों को कई दिनों तक सिंचाई को लेकर कोई चिंता करने की जरूरत नहीं।

बारिश से एक ओर लोग खुश थे तो जलभराव से लोग परेशान भी नजर आए। सिरसा शहर में बारिश होने से जलभराव हो गया, जिससे पैदल व टू-व्हीलर पर चलने वालों को परेशानियां हुई। शहर के जनता भवन रोड़ पर तो हर बार की तरह इस बार भी इतना पानी भर गया कि दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर अपने-अपने घरों को चले गए।

इन दिनों किसानों का धान की रूपाई का कार्य भी चल रहा है। धान के लिए भरपूर पानी चाहिए। इसलिए धान उत्पादकों के लिए बारिश राहत लेकर आई है। इसके अलावा जहां पर जमीन रेतीली है, वहां पर बारिश नरमे व कपास के लिए फायदेमंद है। किसान बारिश से खुश हैं। कई जगहों पर जमीन सख्त और मिट्टी चिकनी है। उन क्षेत्रों में नरमे व कपास में पानी का ठहराव हो गया।