Breaking News

सीएम योगी करेंगे किसान मेले का शुभारंभ,जानिए कब

देवरिया, उत्तर प्रदेश में देवरिया के पथरदेवा में पूर्व मंत्री स्वर्गीय रवीन्द्र किशोर शाही की 18 अक्टूबर को पुण्यतिथि पर आयोजित तीन दिवसीय किसान मेले का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।

प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पूर्व मंत्री स्व. रवीन्द्र किशोर शाही की पुण्यतिथि 18 अक्टूबर को पथरदेवा में आचार्य नरेन्द्र देव इंटर कालेज परिसर में किसान मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी करेंगे तथा 19 अक्टूबर को उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक विभिन्न कार्यक्रमों में उपस्थित रहेंगे। मेले के अंतिम दिन 20 अक्टूबर को केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी भी उपस्थित रहेंगे।

शाही ने बताया कि मुख्यमंत्री करीब 250 करोड़ रूपये के विकास परियोजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्यास करेंगे। मेले में विशेषज्ञों के साथ किसानों की संगोष्ठी आयोजित की जायेगी, जिसमें पशुधन को उन्नत बनाने एवं जलवायु परिवर्तन से जुड़ी किसानों की समस्याओं सहित अन्य ज्वलंत मुद्दों पर मंथन किया जायेगा।

शाही ने जिले के किसानों से मेले में भाग लेकर सरकारी योजनाओं की जानकारियों एवं अन्य अद्यतन सूचनाओं का लाभ उठाने की अपील की है। बाढ़ के संकट के सवाल पर शाही ने कहा कि प्रदेश के कुछ जिलों में बाढ़ के कारण आयी आपदा में योगी सरकार प्रदेश की जनता के साथ खड़ी है। बाढ़ क्षेत्रों में मानक के अनुसार राहत सामग्री दी जा रही है।

शाही ने कहा कि 01 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक प्रदेश में अत्यधिक बारिश होने के कारण प्रदेश के 1769 गांव बाढ़ से प्रभावित हुये हैं। इन गांवों में पर्याप्त राहत सामग्री वितरित की जा रही है। बाढ़ क्षेत्रों के गांवों में नाव देने के साथ सुरक्षा के लिये पीएसी के जवानों को लगाया गया है। बाढ़ प्रभावित गांवों में दवाओं का वितरण कराया जा रहा है।