सीएम योगी ने इस जिले में परखी कोरोना प्रबंधन की जमीनी हकीकत

देवरिया, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को देवरिया में कोरोना प्रबंधन की समीक्षा की और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिये।

श्री योगी ने बुधवार को सुबह करीब सवा 11 बजे देवरिया पहुंचे और कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही भी साथ थे। मुख्यमंत्री ने वहां मौजूद कर्मियों और अधिकारियों से बात कर सेंटर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। बाद में मुख्यमंत्री का काफिला कतरारी गांव की ओर रवाना हो गया जहां श्री योगी ने निगरानी समिति के सदस्यों को संबोधित किया और उनके कार्य की सराहना की।

उन्होने कहा कि कोरोना के खिलाफ सबको मिल कर लड़ना है और इस काज में कांटेक्ट ट्रेसिंग की अहम भूमिका है। लोगों को वैक्सीन के प्रति जागरूक करना होगा। सोशल डिस्टेसिंग,मास्क के अलावा वैक्सीनेशन कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बडा रक्षा कवच साबित होगा।
बाद में मुख्यमंत्री ने प्रोटोकाल की परवाह किये बगैर देवरिया सदर विकास खंड के मझगांवा गांव स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया और चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों से बात की।

श्री योगी ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले में कोरोना संबंधी कार्यो की समीक्षा की और जरूरी दिशा निर्देश दिये। बाद में वह कुशीनगर के लिये रवाना हो गये।