Breaking News

सीएम योगी ने किया गाजियाबाद में आवासीय योजनाओं का निरीक्षण

गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गाजियाबाद में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों के लिये सस्ते आवास के निर्माण की तीन परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री योगी अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक गाजियाबाद के प्रताप विहार स्थित प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत निर्माणीधन मकानों की गुणवत्ता जांचने के लिए पहुंचे। इससे पहले उन्होंने शुक्रवार को देर रात में शहर की राजनगर एक्सटेंशन सोसाइटी में अचानक पहुंच कर लोगों से मुलाकात की।

गौरतलब है कि योगी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दो दिन के प्रवास पर कल मेरठ और हापुड़ के दौरे पर थे। पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक उन्हें रात्रि विश्राम गाजियाबाद में करना था। रात को लगभग 11:30 बजे योगी राजनगर एक्सटेंशन स्थित एक आवासीय सोसाइटी में पहुंच गये। यहां उन्होंने स्थानीय लोगों से अनौपचारिक बातचीत कर उनका हाल चाल लिया। इस दौरान उन्हें बच्चों ने घेर लिया। मुख्यमंत्री ने बच्चों के साथ बातचीत की और बच्चों ने योगी के साथ सेल्फी भी ली।

योगी ने सुबह गाजियाबाद में विभिन्न आवासीय परियोजनाओं का निरीक्षण किया। इस क्रम में वह सबसे पहले गाजियाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा प्रताप विहार में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाये जा रहे सस्ते घरों के निर्माणकार्य का जायजा लिया। गौरतलब है कि इस योजना के तहत यहां 720 ईडब्ल्यूएस मकानों का निर्माण कार्य चल रहा है। इसे अगले साल 30 जून तक पूरा किया जाना है।

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत बन रहे ईडब्ल्यूएस फ्लैट के एक सैंपल आवास का भी निरीक्षण किया। गौरतलब है कि गाजियाबाद प्रशासन ने निरीक्षण के लिये 21 परियोजनाओं की सूची दी थी। इसमें योगी ने 03 परियोजनाओं का निरीक्षण किया। इसके बाद वह बुलंदशहर के लिये रवाना हो गये।