Breaking News

सीजीएचएस के डाक्टर की शिकायत भेजी केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को

कानपु,सेवानिवृत्त केन्द्रीय कर्मचारियों के संगठन ‘पेंशनर फोरम’ ने केन्द्र सरकार स्वास्थ्य योजना (सीजीएचएस) में कार्यरत एक वरिष्ठ चिकित्सक की कार्यशैली और व्यवहार को लेकर खिन्नता जताते हुये एक शिकायती पत्र केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को भेजा है।

फोरम के महामंत्री आनंद अवस्थी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने सीजीएचएस के अतिरिक्त महानिदेशक डा हरि सिंह से मुलाकात की और केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को संबोधित एक शिकायती पत्र सौंपा। पत्र में कहा गया है कि सीजीएचएस कानपुर में तैनात वरिष्ठ चिकित्सक डा सनत कुमार न सिर्फ डिसपेंसरी में इलाज कराने आने वाले बुजुर्ग मरीजों और महिलाओं से अभद्रता से पेश आते हैं बल्कि कई बार वह अपने साथी डाक्टरों से भी अभद्रता कर चुके हैं।

आरोप है कि डा कुमार ड्यूटी से अक्सर नदारद रहते हैं जिससे लाभार्थियों को निराश होकर अन्य निजी अस्पताल की ओर रूख करना पड़ता है। श्री अवस्थी ने कहा कि इससे पहले कानपुर में तैनात रहे अपर महानिदेशक डा पचौरी और डा वीएस रावत भी डाक्टर को चेतावनी दे चुके हैं मगर उनके अभद्रता पूर्ण रवैये में कमी नहीं आयी है। प्रतिनिधिमंडल ने डाक्टर का तबादला अविलंब करने की मांग की है।