Breaking News

स्वामीनारायण संप्रदाय ने पूरी दुनिया में हिन्दू धर्म की पताका लहरायी -मुख्यमंत्री विजय रूपाणी

vijay-roopaniअहमदाबाद,  गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने देश-विदेश में हिन्दू धर्म की पताका लहराने के लिए स्वामीनारायण संप्रदाय की आज प्रशंसा की।  रूपाणी ने मोरबी में चल रहे कालुपुर स्वामीनारायण मंदिर के दशाब्दी महोत्सव में आज भाग लिया और देश.विदेश में हिन्दू धर्म की पताका लहराने के लिए स्वामीनारायण संप्रदाय की प्रशंसा करते हुए कहा कि हिन्दू जीवन जीने की शैली है। हम दूसरों के दुख में दुखी और सुख में सुखी होने की भावना रखते हैं। ऐसी सहिष्णु संस्कृति को विदेशों में उजागर करने का भगीरथ कार्य स्वामीनारायण संप्रदाय ने किया है।
इस अवसर पर  रूपानी ने कहा कि सत्ता को सेवा का माध्यम बनाकर समाज के आखिरी व्यक्ति के आंसू पोंछना ही हमारी सरकार का लक्ष्य है। गरीबों को आत्मनिर्भर बनाने में सहायक बनने को हम तत्पर है और यही राम राज्य यानी कि कल्याण राज्य हैए जिसमें सभी लोगों का हित और सुख समाया है। उन्होंने कहा कि धर्म अर्थात नैतिकता और सदाचार। राज्य सरकार की कार्यशैली में यह शामिल है। इसलिए ही सरकार पारदर्शिताए संवेदनशीलताए प्रगतिशीलता और निर्णायकता के चार मुख्य सिद्धांतों के साथ कार्य कर रही है।
श्री रूपाणी ने स्वामीनारायण संप्रदाय के संतों की सामाजिक समरसता एवं व्यसन मुक्ति अभियान में उनकी सक्रिय भूमिका की सराहना करते हुए धर्म सत्ता को राज्य सत्ता से ऊपर बताया। उन्होंने कहा किए हमारे लिए पद एवं सत्ता का महत्व नहीं है। हम सत्ता पर जरूर हैंए परन्तु सत्ता का अभिमान अपने ऊपर चढ़ने नहीं दिया है।
दशाब्दी महोत्सव के दौरान संतों द्वारा चलाए गए व्यसन मुक्ति अभियान का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने नशाबंदी के कानून को सख्त एवं प्रभावी बनाया है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 10.90 करोड़ रुपए की लागत से रवापर से धनुड़ा तक के 20 किमी लंबे रोड के नवीनीकरण कार्य की नींव रखी। श्रीजी सिरामिक की ओर से 1.51 लाख रुपए का योगदान मुख्यमंत्री की कन्या केणवणी निधि में दिया गया।
इस मौके पर पुरुषोत्तम स्वामी ने आध्यात्मिकता के आधार पर गुजरात के विकास की मुख्यमंत्री की कर्तव्यबद्धता की सराहना करते हुए उन्हें आशीर्वचन दिए।
इस अवसर पर मुणी धाम के महंत स्वामीए श्रीजी स्वामीए विश्वविहारी दास जी स्वामीए राज्य मंत्री जयंतीभाई कवाड़ियाए सांसद मोहनभाई कुंडारियाए विधायक कांतिभाई अमृतिया एवं बावनजीभाई मेतलिया, अग्रणी हरिभाई गडारा, प्रदीपभाई वाणा, ज्योतिसिंह जाडेजा, हिरेन पारेख,चेतनभाई रामाणी, कलक्टर आईके पटेल, जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार सहित बड़ी तादाद में भक्तजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *