Breaking News

सुलतानपुर की घटना पर बेवजह की राजनीति: मायावती

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को कहा कि सुलतानपुर में एनकाउंटर की घटना को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच अपराध,अपराधी और जाति के नाम पर बेवजह की राजनीति की जा रही है।

उन्होने कहा कि कानून व्यवस्था के मामले में भाजपा की तरह सपा राज में भी दयनीय हालत थी। सच तो यह है कि दोनो ही दल सुलतानपुर मामले में आरोप प्रत्यारोप कर चोर चोर मौसेरे भाई की कहावत को चरितार्थ कर रहे हैं।

उन्होने एक्स पर पोस्ट किया “ यूपी के सुलतानपुर जिले में एनकाउन्टर की घटना के बाद से बीजेपी व सपा में कानून-व्यवस्था को लेकर आरोप-प्रत्यारोप लगाये जा रहे हैं तथा अपराध, अपराधी व जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति की जा रही है, जबकि इस मामले में ये दोनों चोर-चोर मौसेरे भाई जैसे हैं।”

बसपा अध्यक्ष ने कहा “ बीजेपी की तरह सपा सरकार में भी तो कई गुणा ज्यादा कानून-व्यवस्था का बुरा हाल था। दलितों, अन्य पिछडे़ वर्गों, गरीबों व व्यापारियों आदि को सपा के गुण्डे, माफिया दिन-दहाड़े लूटते व मारते-पीटते थे, ये सब लोग भूले नहीं हैं। जबकि उत्तर प्रदेश में वास्तव में ’’क़ानून द्वारा क़ानून का राज’’, बी.एस.पी. के शासन में ही रहा है।”

उन्होने कहा “ जाति व धर्म के भेदभाव के बिना लोगों को न्याय दिया गया। कोई फर्जी एनकाउन्टर आदि भी नहीं हुये। अतः बीजेपी व सपा के कानूनी राज के नाटक से सभी सजग रहें।”