Breaking News

सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 19 मरे, 16 घायल

रावलपिंडी, पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर में मंगलवार तड़के आवासीय इलाके में सेना का एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें विमान चालक दल के पांच सदस्यों सहित कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और अन्य 10 घायल हो गए।

पाकिस्तानी सेना के मीडिया एवं जनसंपर्क विभाग (आईएसपीआर) ने एक वक्तव्य जारी कर बताया कि सेना का एक प्रशिक्षण विमान अपने नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था और रावलपिंडी शहर के बाहरी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। आईएसपीआर ने बताया कि विमान में सवार दो पायलटों समेत सभी पांच सदस्यों की मौत हो गई है।रिपोर्टों के अनुसार विमान दुर्घटना के कारण विमान में आग भड़क लग गयी और आग ने दुर्घटनास्थल के आसपास कई घरों को अपने चपेट में ले लिया।

यह प्रशिक्षण जेट विमान रावलपिंडी शहर से कुछ दूर जब्बी गांव में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होकर गिरने से उसकी चपेट में आकर कम से कम चार मकान गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए और उनमें आग लग गई। पुलिस और सुरक्षाबलों के अलावा राहत एवं बचाव दलों ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाने और शवों को बाहर निकालने का काम शुरू कर दिया है।

जिले के आपातकालीन विभाग के अधिकारी अब्दुल रहमान ने मीडिया को बताया कि 19 शवों और 16 घायलों को रावलपिंडी शहर के तीन अलग-अलग अस्पतालों में भेज दिया गया है। विमान दुर्घटना के मद्देनजर रावलपिंडी शहर तथा राजधानी इस्लामाबाद के सभी अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है।आईएसपीआर ने अभी तक विमान दुर्घटना के कारणों के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है।