Breaking News

हाइटेक होगी यूपी विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था

लखनऊ, लोकसभा में पिछले दिनो सुरक्षा में सेंध लगाने की घटना से चौकन्नी उत्तर प्रदेश सरकार ने विधानभवन के सुरक्षा इंतजामों को अत्याधुनिक तकनीक से लैस करने का फैसला लिया है।

इस सिलसिले में सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने सुरक्षा व्यवस्था के विषय में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलायी, जिसमें प्रमुख सचिव, विधान सभा,प्रमुख सचिव (गृह),प्रमुख सचिव, सचिवालय प्रशासन,अपर पुलिस महानिदेशक (इंटेलिजेंस), पुलिस कमिश्नर, लखनऊ,डीआईजी (सुरक्षा) और जिलाधिकारी, लखनऊ ने हिस्सा लिया।

बैठक में विधानसभा की वर्तमान सुरक्षा व्यवस्थाओं का आकलन किया गया एवं उसको सुदृढ़ करने पर विस्तृत विचार किया गया। विधान सभा में दर्शकों एवं अन्य की प्रवेश प्रक्रिया एवं सुरक्षा संबंधी अन्य बिंदुओं के विषय में विशिष्ट व्यवस्था करने पर विचार किया गया।

श्री महाना ने सुरक्षा के मद्देनजर एडीजी (सुरक्षा) की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया , जिसमें एसपी (आर), एसपी विधान भवन, मार्शल, विधान सभा एवं संयुक्त सचिव, सचिवालय प्रशासन सदस्य होंगे। समिति विधान सभा की सुरक्षा से संबंधित पहलुओं पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी जिसके बाद विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था को आधुनिकतम तकनीक से लैस करके उच्च स्तरीय बनाया जाएगा।