Breaking News

हाईकोर्ट के कड़े रुख से संकट में आ सकते हैं संजय दत्त

 

मुंबई,  इस साल फरवरी में संजय दत्त की रिहाई को लेकर मुंबई हाईकोर्ट के कड़े रुख ने संजय दत्त को एक बार फिर बेचैन कर दिया है और ये आशंका बढ़ती जा रही है कि संजय दत्त को एक बार फिर जेल की सलाखों के पीछे जाना पड़ सकता है। संजय दत्त के करीबी सूत्रों के मुताबिक, वे अपने वकीलों की टीम के संपर्क में है और वकीलों ने संजय से हाईकोर्ट का फैसला आने तक किसी और फिल्म की शूटिंग शुरू न करने को कहा है। ये भी संकेत मिले हैं कि अपने परिवार के साथ यूरोप में छुट्टियां बिताने गए संजय दत्त जल्दी ही मुंबई लौट आएंगे।

संजय के करीबी सूत्रों का कहना है कि अगर हाईकोर्ट का फैसला उनके प्रतिकूल आया, तो उनकी टीम इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी, फिर भी संजय दत्त के लिए संकट बढ़ सकता है। हाई कोर्ट के आदेश पर महाराष्ट्र सरकार को दो सप्ताह में इस बात को लेकर अपना पक्ष रखना है कि संजय दत्त की सजा में आठ महीनों की छूट किस आधार पर दी गई।

अभी तक जेल प्रशासन से जुड़े राज्य सरकार के अधिकारियों की दलील है कि संजय के अच्छे आचरण को देखते हुए नियमानुसार उनको छूट दी गई, लेकिन हाईकोर्ट अभी तक राज्य सरकार की इन दलीलों से संतुष्ट नहीं हुआ है। कल राज्य के एडवोकेट जनरल इस मामले में अदालत में हाजिर हुए और सरकार का पक्ष रखने के लिए कुछ समय मांगा, जिसे मंजूर करते हुए अदालत ने दो सप्ताह का वक्त दिया है। मुंबई हाईकोर्ट एक जनहित याचिका की सुनवाई कर रहा है, जिसमें संजय की जल्दी रिहाई को नियमों का उल्लंघन बताते हुए इस फैसले का विरोध किया गया है।

इस साल 25 फरवरी को जेल से रिहाई के बाद संजय दत्त ने ‘भूमि’ फिल्म की शूटिंग की है, जो इस साल 22 सितम्बर को रिलीज होनी है। इसके अलावा संजय दत्त ने कई नई फिल्में साइन की हैं, जिनमें तिग्मांशु धूलिया की ‘साहब बीवी और गैंगस्टर 2’, टी सीरिज की ‘मलंग’ और अजय देवगन की प्रोडक्शन कंपनी की नई फिल्में शामिल हैं। जानकार बता रहे हैं कि राज्य सरकार का पक्ष अदालत में दर्ज होने के एक महीने के अंदर हाईकोर्ट इस केस में फैसला सुना सकता है।