Breaking News

हाथरस के आरोपियों को बचा रही योगी सरकार: आम आदमी पार्टी

नयी दिल्ली, आम आदमी पार्टी की विधायक राखी बिड़लान ने कहा है कि योगी सरकार हाथरस में आरोपियों को बचा रही है और विपक्ष को दबा रही है।

सुश्री बिड़लान ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हाथरस की बेटी के घर कोई भी विपक्ष जाता है, तो उस पर उत्तर प्रदेश पुलिस लाठी बरसाती है और बलात्कारियों को फांसी की सजा मांगने पर उस पर 14-14 एफआईआर दर्ज की जा रही है। योगी सरकार हमारे उपर गोलियां चलवाए, स्याही फेंकवाए या एफआईआर दर्ज कराए, लेकिन हम लोग हाथरस की गुड़िया के लिए न्याय लेकर रहेंगे। उन्होंने कहा कि यह बेहद ही शर्मनाक है कि उत्तर प्रदेश पुलिस हाथरस की बेटी के साथ बलात्कार नहीं होने का दावा कर रही है, जबकि अलीगढ़ अस्पताल की प्राथमिक रिपोर्ट में सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का स्पष्ट उल्लेख है।

उन्होंने कहा कि सांसद संजय सिंह और उन पर हमला करने वाले दीपक मिश्रा की तस्वीरें भाजपा के शीर्ष नेतृत्व और एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार के साथ हैं। इससे साफ है कि यह हमला सुनियोजित था। योगी जी से सत्ता नहीं संभल रही है, उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। हमारी मांग है कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाकर, केस को गैर भाजपा शासित राज्य में स्थानांतरित कर हाथरस की बेटी को न्याय दिलाया जाए।

आप विधायक ने कहा कि हम सभी कल उस पीड़ित परिवार से मिलने, परिवार को सांत्वना देने और परिवार का दुख साझा करने के लिए जब हाथरस पहुंचे, तो जिस प्रकार से पुलिस की मौजूदगी के बावजूद हम लोगों पर हमला किया गया, वह उत्तर प्रदेश सरकार की सुरक्षा व्यवस्थाओं की पोल खोलता है।

राखी बिड़लान ने कहा कि परिवार से बात करने के बाद एक बेहद ही चाैंकाने वाली बात सामने आई हैं क्योंकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री खुद ठाकुर समाज से आते हैं। पीड़ित परिवार ने बताया कि जो आरोपी हैं वह सब भी ठाकुर समुदाय से संबंध रखते हैं, तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी पीड़िता के परिवार को न्याय दिलाने के बजाए, अपनी जाति के लोगों को बचाने में लगे हुए हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और उनका पूरा प्रशासन पीड़ित परिवार के साथ बेहद ही बुरा बर्ताव कर रहा है। परिवार के लोगों ने बताया कि उन पर 24 घंटे निगरानी रखी जाती है, उन्हें घर में नजरबंद किया हुआ है, किसी से भी मिलने नहीं दिया जाता, किसी से बात नहीं करने दी जाती है, एक पूरा का पूरा जातिवाद का तंत्र हाथरस में देखने को मिला।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार इस हद तक गिर चुकी है कि एक बेटी के साथ हुए घिनौने अपराध को भी स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार और भाजपा के लोग कह रहे हैं कि उस हाथरस की बिटिया के साथ बलात्कार ही नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि विपक्ष की आवाज दबाने के लिए तो योगी सरकार तमाम तरह के प्रयास कर रही हैं, लाठी चार्ज कराया जा रहा हैं, एफआईआर दर्ज कर रहे हैं, परंतु हाथरस की उस बच्ची को न्याय दिलाने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। उन्होंने बताया कि कहने को तो उत्तर प्रदेश सरकार ने कह दिया कि सीबीआई से जांच करवाई जा रही है, परंतु तीन दिन बीत चुके हैं, सरकार के कहने के बावजूद भी अभी तक सीबीआई ने आधिकारिक तौर पर इस केस को अपने हाथों में नहीं लिया है। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से सीबीआई को किसी भी प्रकार का कोई नोटिफिकेशन आधिकारिक तौर पर जारी नहीं किया गया है।