Breaking News

हैदराबाद की बाजीगरी थामकर टॉप-4 में जगह बनाने की कोशिश करेगी बागान

बैमबोलिन,  एटीके मोहन बागान हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 की अंक तालिका में शीर्ष चार में स्थान बनाने की कोशिश करेंगी जबकि लीग लीडर हैदराबाद एफसी का लक्ष्य अपने शीर्ष स्थान को मजबूती देने का होगा, जब ये दोनों टीमें मंगलवार को बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेले जाने वाले लीग मुकाबले में भिड़ेंगी।

निजाम्स तीन मैचों से जीत के रथ पर सवार हैं और 14 मैचों में 26 अंक लेकर दूसरे स्थान पर मौजूद केरला ब्लास्टर्स एफसी से तीन अंक की बढ़त पर हैं।

बार्थोलोमेव ओग्बेचे इस समय जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे हैं। नाईजीरियाई स्टार स्ट्राइकर ने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड पर 5-0 की भारी -भरकम जीत के दौरान दो गोल दागे थे। इस डबल से उनके गोलों की संख्या इस सीजन में 14 हो चुकी है और हीरो आईएसएल के इतिहास में वो 49 गोलों के साथ शीर्ष स्कोर बन चुके हैं।

साल 2002 में वर्ल्ड कप में नाईजीरियाई का प्रतिनिधित्व कर चुके ओग्बेचे की निगाहें अगले मैच में अपने 50वें गोल पर होगी और इस प्रक्रिया में वो हैदराबाद की भी मदद करेंगे। ओग्बेचे पिछले तीन मैचों में पांच गोल कर चुके हैं, जिसमें एससी ईस्ट बंगाल के खिलाफ 4-0 की जीत के दौरान हैट्रिक और पिछले मैच में दो गोल शामिल हैं।

हैदराबाद के कोच मैनोलो मार्क्यूएज ने कहा, ‘एटीके मोहन बागान के पास व्यावहारिक रूप से हर पोजिशन पर खेलने के लिए अच्छे खिलाड़ी हैं। वे बिल्डअप में अच्छा खेलते हैं और सेट-पीस (कॉर्नर किक और फ्री-किक) में मजबूत हैं। हम जानते हैं कि वे आईएसएल में बहुत मजबूत टीम हैं।’

निजाम्स इस सीजन में 33 गोल दाग चुके हैं, जो कि उनके किसी भी हीरो आईएसएल सीजन में सबसे ज्यादा है। अगर, वे मोहन बागान के खिलाफ जीत हासिल कर लेते हैं, तो वे लगातार सबसे अधिक जीत के अपने रिकॉर्ड को आगे बढ़ाएंगे।

कोच जुआन फेर्रांडो की महरून एंड ग्रीन ब्रिगेड के पास भले ही एक मैच अतिरिक्त है, लेकिन शीर्ष चार के करीब में रहने के लिए उसे जीतने की आवश्यकता होगी। बागान इस समय 12 मैचों से 20 अंकों लेकर तालिका में छठे स्थान पर है और तथ्य यह भी है कि उसने पिछले चार मैचों में से तीन ड्रा खेले हैं, जो कि उसे परेशान कर सकता है।

बागान आठ मैचों से पराजित नहीं हुई है, लेकिन वो केवल एक बार क्लीन शीट रख सके हैं, जिससे उनकी डिफेंसिव खामियां उजागर हुई हैं। यह देखा जाना बाकी है कि क्या संदेश झिंगान बैकलाइन को मजबूत करने के लिए वापस आते हैं या नहीं।

कोच फेर्राडो को भी उम्मीद है कि मैच जोरदार होगा लेकिन वह न केवल ओगबेचे बल्कि पूरी टीम पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। फेर्रांडो ने कहा, ‘वह टीम के स्टार हैं लेकिन इसका श्रेय उन लोगों को जाता है जो पीछे से उनका समर्थन करते हैं। हैदराबाद एक शानदार टीम है।’

पिछली बार सीजन के पहले चरण में जब ये दोनों टीमों आपस में भिड़ी थीं, तो वो मैच 2-2 से ड्रा रहा था।