Breaking News

राहुल गांधी पहुंचे अयोध्या, महन्थ ज्ञानदास ने दिया पीएम बनने का आर्शीवाद

rahul-%e0%a5%81%e0%a5%8b%e0%a4%b2%e0%a5%8d%e0%a4%aa%e0%a4%97-%e0%a4%97%e0%a4%b2-%e0%a4%93%e0%a4%ac%e0%a4%a6%e0%a5%8d%e0%a4%aa%e0%a4%ac%e0%a5%8bफैजाबाद , कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अयोध्या पहुंचे। हनुमानगढ़ी मंदिर में उन्होंने पूजा-अर्चना की। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष और हनुमानगढ़ी के महन्थ ज्ञानदास ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पीएम बनने का आर्शीवाद दिया।

किसान यात्रा के चौथे दिन,कांग्रेस उपाध्यक्ष ने हनुमानगढी में हनुमानजी के दर्शन किये। राहुल गांधी से करीब 20 मिनट अकेले कमरे में बात करने के बाद ज्ञानदास ने बताया, ‘मैने राहुल गांधी को पीएम बनने का आर्शीवाद दिया और उनसे कहा कि आप पीएम बनें और यहां के मंदिर-मस्जिद विवाद का हल करें। मैने उनसे कहा कि मंदिर-मस्जिद विवाद राजनीतिक कारणों से काफी बढ़ गया। आप इस पर गौर करें। मेरा आर्शीवाद है कि आप पीएम बनकर इस विवाद को हल करने में सफल हों।’

महंत ज्ञानदास ने कहा कि ‘ राहुल यहां करीब 15-20 मिनट तक रहे’. उन्‍होंने यह भी साफ किया कि राम मंदिर को लेकर राहुल से कोई बातचीत नहीं हुई. उन्‍होंने अपने और पार्टी के कल्‍याण के लिए आशीर्वाद मांगा’. उन्‍होंने बताया कि ‘हनुमानगढ़ी मंदिर नवाब आसिफुद्दौला ने बनवाया था. यह अयोध्या में राम जन्‍मभूमि के बाद दूसरी सबसे महत्वपूर्ण जगह है. नवाबों ने अपनी जागीरें दान की, ताकि मंदिरों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आए’. राहुल 76 सीढ़ियां चढ़कर मंदिर गए.वर्ष 1992 में बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद गांधी परिवार के किसी सदस्य का अयोध्या का यह पहला दौरा है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *