Breaking News

हिमाचल में कोरोना संक्रमण से 11वीं मौत, 109 नये मामले

शिमला,हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के ज्वालामुखी निवासी काेरोना पॉजि़टिव 52 वर्षीय व्यक्ति की वीरवार देर रात मौत होने के बाद राज्य में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। राज्य में गत 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 109 नये मामले आए हैं।

कांगड़ा के उपायुक्त राकेश प्रजापति ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज को गत 23 जुलाई की टांडा मेडिकल काॅलेज में दाखिल किया गया था। इससे पहले उसका किसी अन्य बीमारी को लेकर पीजीआई अस्पताल चंडीगढ़ से इलाज चल रहा था तथा बाद में उसे कांगड़ा के टांडा अस्पताल स्थानांतरित कर दिया गया जहां मरीज का कोरोना सैम्पल लिया गया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिपोर्ट के बाद मरीज को प्रोटोकॉल के अनुसार टांडा से जोनल अस्पताल धर्मशाला रेफर कर दिया गया। लेकिन शिफ्ट करने के दौरान ही मरीज ने एम्बुलेंस में दम तोड़ दिया।

इसके अलावा राज्य में गत 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 111 नये मामले आये हैं। सोलन जिले में सर्वाधिक 43, सिरमौर में 42, कांगड़ा में 13, मंडी सात, चम्बा और हमीरपुर में दो-दो, शिमला तथा बिलासपुर में एक-एक मामला आया है। इस दौरान 31 लोग ठीक भी हुए हैं। कांगड़ा में पॉजिटिव आये मामलों में दो सेना के जवान है। दोनों जवान कांगड़ा के योल में संस्थागत कवारंटीन में थे। कोनोना सैम्पल पॉजिटिव आने के बाद दोनों को सेना अस्पताल योल शिफ्ट किया जा रहा है।