12 विश्व चैम्पियन फाइटर बनेंगे सेलिब्रिटी जज

सिंगापुर, कोरोना वायरस के कारण जहां दुनिया भर में खेल आयोजन स्थगित हैं वहीं वन चैंपियनशिप के 12 विश्व चैम्पियन चुनिंदा प्रतिभागियों के साथ एक रिएलिटी शो में अपने फैन्स का अपने फिजिकल चैलेंजेस के माध्यम से मनोरंजन करते नजर आएंगे। इस रियेलिटी शो को द अपरेंटिस: वन चैम्पियनशिप एडिशन नाम दिया गया है और इसमें भारत की निहारिका सिंह वन सीईओ चात्री सितयोदतोंग की सलाहकार की भूमिका निभाती नजर आएंगी।

ऐसे में जब समय की जरूरत के मुताबिक सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य हो गया है और लाकडाउन लागू कर दिया गया है, दुनिया भर के सारे खेल आयोजन रद्द या स्थगित कर दिए गए हैं। इस स्थिति में बहुप्रतिक्षित द अपरेंटिस : वन चैम्पियनशिप एडिशन अपने फैन्स को वन चैंपियनशिप फाइटर्स जजेज को देखने का मौका दे रहा है। इस रियेलिटी शो में 16 प्रतिभागी हिस्सा लेंगे और इसके लिए सितयोदतोंग के मेंटरशिप में 2.5 लाख अमेरिकी डालर की भारी-भरकम पुरस्कार राशि रखी गई है।

इस रियेलिटी शो में एथलीट्स को स्पेशल गेस्ट के साथ-साथ जज बनने का मौका मिल रहा है और इसके माध्यम से जजेज अपने फिजिकल टास्क्स का प्रदर्शन करते हुए प्रतिभागियों के स्टेमिना और शक्ति का पूरा दोहन करने का प्रयास करेंगे।

अमेरिका के मशहूर रियेलिटी टेलीविजन प्रोग्राम अपरेंटिस पर आधारित द अपरेंटिस: वन चैम्पियनशिप एडिशन पूरी रह नया केंटेंट मुहैया कराएगा। इसमें चात्री के साथ-साथ एशिया के टाप 12 सीईओ जज के रूप में दिखेंगे और इस कारण यह इवेंट काफी रोचक और प्रतिस्पर्धी बन गया है।

आईआईटी दिल्ली से इंजीनियरिंग और आईआईएम बेंगलुरु से मैनेजमेंट की शिक्षा लेने वाली निकिता सिंह अभी वन चैम्पियनशिप की वीपी और हेड आफ प्राडक्ट हैं। वह चात्री के साथ 2019 से इस संगठन में काम कर रही हैं और अच्छी तरह जानती हैं कि इस इवेंट के लिए किस तरह के प्रतिभागियों की जरूरत है।

इस इवेंट के लिएआडिशन किए जा रहे हैं और चयन प्रक्रिया काफी जटिल है। इसमें वही प्रतिभागी जगह पा सकेंगे, जिनके अंदर शरीर और दिमाग की अंतहीन क्षमता का उपयोग करते हुए सफल होने की भूख है।