Breaking News

सप्ताहांत लॉकडाउन के कारण बाजार, सड़कें सूनसान

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर में कोरोना के बढ़ते मामलों को प्रभावी तरीके से रोकने के लिए लगाये गये सप्ताहांत लॉकडाउन के चलते श्रीनगर के सभी प्रमुख मार्गों पर सन्नाटा पसरा हुआ है।

आम दिनों में टूरिस्ट रिसेप्शन सेंटर से रेजीडेंसी रोड, लाल चौक, अमीराकादल और हरिसिंह स्ट्रीट में गुलजार होने वाले परंपरागत रविवार बाजार में कोरोना प्रतिबंधों के चलते सन्नाटा छाया है। इस इलाके में बड़ी संख्या में पटरीबाजारी अपना सामान बेचने दुकाने लगाते थे और बड़ी संख्या में लोगों के इस बाजार में जुटने से काफी रौनक रहती थी लेकिन इन दिनों इस क्षेत्र में अजीब से सुन्नी छायी है। मौलाना आजाद रोड स्थित मक्का बाजार के स्टॉल भी बंद रहे। डाउन टाउन और शार-ए-खार सहित कई अन्य सड़कें भी प्रतिबंधों के मद्देनजर वीरान दिखीं।

श्रीनगर में संवेदनशील स्थानों पर तैनात सुरक्षा बलों को प्रतिबंधों का सख्ती से पालन कराते देखा गया।कश्मीर घाटी के सभी प्रमुख कस्बों और जिला मुख्यालयों से भी पूर्ण तालाबंदी की खबरें मिली हैं। लगभग 57 घंटे लंबा वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार को रात 9 बजे से शुरू होकर सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा.

गौरतलब है कि कोविड -19 सकारात्मक मामलों में पिछले एक सप्ताह के दौरान गिरावट देखी गई और जम्मू कश्मीर में केवल 1606 ताजा मामले दर्ज किए गए, जिनमें से 887 जम्मू संभाग से और 719 कश्मीर घाटी से थे, इसके अलावा श्रीनगर में शनिवार को केवल 212 मामले दर्ज किए गए।

जम्मू कश्मीर में अधिकारियों ने प्रदेश में कोविड -19 मामलों में वृद्धि के बाद 15 जनवरी को लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी थी।