Breaking News

अमेजन इंडिया में 20,000 अस्थायी नौकरियां

नयी दिल्ली,ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन इंडिया ने छुट्टियों के मौसम में ग्राहकों की संख्या बढ़ने की उम्मीद में 20,000 नयी भर्तियां करने की घोषणा की है।

कंपनी ने रविवार को यह जानकारी दी कि साल के आखिरी छह माह के दौरान देश और दुनिया में छुट्टियां का मौसम होता है और इस समय बड़ी संख्या में ग्राहक खरीदारी करते हैं। देश और दुनिया के ग्राहकों के खरीदारी के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए ये अस्थायी भर्तियां होनी हैं। इनकी भर्ती नोएडा, पुणे, कोलकाता, चंडीगढ़, इंदौर, लखनऊ, भोपाल , हैदराबाद, मंगलुरु और कोयम्बटूर के लिए होगी। इनके लिए कार्यालय में काम करने के अलावा ‘वर्क फ्रॉम होम’ का भी विकल्प होगा। पदों की न्यूनतम योग्यता 12वीं पास है। इसके अलावा उम्मीदवार की पकड़ कम से कम हिंदी ,अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु या कन्नड़ भाषा में हाेनी चाहिए।

अमेजन इंडिया के निदेशक ( ग्राहक सेवा) अक्षय प्रभु ने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में इस भर्ती से उम्मीदवारों को आजीविका मिलेगी। ग्राहकों की बढ़ती मांग को देखते हुए ग्राहक सेवा में भर्ती की जरूरत की लगातार समीक्षा की जा रही है। चयनित उम्मीदवारों के प्रदर्शन और कारोबार की जरूरतों के अनुरूप कुछ अस्थायी पद साल के अंत तक स्थायी बन सकते हैं।