Breaking News

2016 आईपीएल फाइनल आज भी दर्द देता है: विराट कोहली

नयी दिल्ली, आईपीएल करियर के 207 मौचों में आए कई उतार-चढ़ावों के बीच विराट कोहली ने कहा है कि 2016 सीजन का फाइनल उनको आज तक आहत करता है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2009 और 2011 में भी आईपीएल फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में वह फेवरेट थे, क्योंकि वह अपने घरेलू मैदान एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेल रहे थे।

उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के माध्यम से भी फाइनल में जगह बनाई थी, जिसमें एबी डिविलियर्स, केएल राहुल, क्रिस गेल और कोहली शामिल थे। इस दौरान विराट ने कई रिकॉर्ड बनाए थे।

फाइनल में 209 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने बिना विकेट खोए 114 रन बना लिए थे, लेकिन फिर भी वह आठ रन से मैच हार गए।

कोहली ने आरसीबी के पोडकास्ट से कहा,’मुझे लगा जैसे यह मैच पहले से लिखा गया है, हमने उस सीजन में बेहतरीन खेल खेला और हम मैच इस तरह खेले, जहां हम नौ ओवर में बिना किसी नुकसान के 100 रन बना लिए थे। फिर भी हम हार गए। इतना ही नहीं आज तक लोकेश राहुल, अगर कोई उस मैच का हाइलाइट पैकेज चला रहा है, वह एक स्क्रीनशॉट लेता है और कहता है कि यह अभी भी दर्द करता है।’

हमने जीत के बाद के जश्न की तैयारी कर ली थी। हम जीत के जश्न मनाने की मुद्रा में उदास चेहरे लिए बैठे थे। मैं यह नहीं कहूंगा कि वह हमारा दिन था, ‘यह वह मैच था, जो आज भी मुझे तकलीफ देता है।’