Breaking News

मेघालय में कोरोना के 21 नये मामले, चार और संक्रमित स्वस्थ

शिलांग,मेघालय में कोरोना वायरस (कोविड-19) के 21 नये मामले सामने आने के बाद सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1,178 हो गई।

इस बीच राज्य में चार और संक्रमितों के स्वस्थ होने के बाद अब तक रोगमुक्त होने वाले लोगाें की संख्या 836 हो गई है। इस बीच ईस्ट खासी पहाड़ी जिले के मजिस्ट्रेट मस्तिसवडोर वार नोंगबरी ने मंगलवार रात द शिलांग टाइम्स के कार्यालय भवन, स्टाफ क्वार्टर और बीएसएफ मुख्यालय को कंटेनमेंट जोन से अलग कर दिया है और प्रतिबंध हटा लिये हैं।

इस संबंध में जारी आदेश में कहा गया, “द शिलांग टाइम्स के कार्यालय भवन और स्टाफ क्वार्टर में स्थति को देखते हुये इसे कंटेनमेंट जोन से अलग कर दिया गया है।’ आदेश में कहा गया कि मेघालय के इस मुख्य मीडिया हाउस के कार्यालय और स्टाफ क्वार्टर को कीटाणुरहित किया गया है।

जिला मजिस्ट्रेट ने एक और आदेश जारी कर उम्पलिंग स्थित बीएसएफ के मुख्यालय को कंटेनमेंट जोन से अलग कर दिया। यह आदेश 25 अगस्त से प्रभावी होगा। जिला मजिस्ट्रेट ने संक्रमितों के साथ संपर्क में आने के जोखिम की स्थिति का आकलन कर यह आदेश जारी किया है।

इस बीच निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं (एमआई) डॉ अमन वार ने बताया कि सामने आये 21 नये मामलों में ईस्ट खासी पहाड़ी जिले के 11 लोग, ईस्ट गारो पहाड़ी जिले के नौ लोग और री-भाेई जिले का एक व्यक्ति शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि मेघालय में चार और संक्रमितों( ईस्ट खासी पहाड़ी जिले के एक संक्रमित, री-भाई जिले के तीन संक्रमित) के स्वस्थ होने के बाद अब तक रोगमुक्त होने वाले लोगों की संख्या 836 हो गई है।