Breaking News

2.0: इन एक्टर्स ने ठुकराया ऑफर तो विलेन बन गए अक्षय कुमार

akchyeमुबंई, 360 करोड़ के मेगा बजट में बन रही साउथ सुपरस्टार रजनीकांत और खिलाडी अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 आजकल चर्चा का विषय बनी हुई है। ये फिल्म 2010 में आयी रोबोट का सीक्वल है। लेकिन पिछले फिल्म की तुलना में इसबार फिल्म का बजट काफी बढ़ा दिया है। फिल्म में वीएफएक्स तकनीक यूज करने में खूब पैसा खर्च किया जा रहा है। और तो और फिल्म के क्लाइमैक्स पर ही बीस करोड़ रुपये की रकम खर्च की जाएगी। फिल्म में अक्षय एक विलेन का रोल प्ले करने वाले है। जिसमे उनका खास मेकअप किया गया है। इस मेकअप पर भी मेकर्स ने काफी पैसा खर्च किया है। क्योंकि रजनी नहीं चाहते थे की हीरो के आगे विलेन कमजोर दिखाई दे। अक्षय कुमार फिल्म में डॉक्टर रिचर्ड नाम के एक सिर फिरे साइंटिस्ट बने है। आपको जानकर हैरानी होगी की इस भूमिका के लिए मेकर्स की पहली पसन्द अक्षय नहीं थे।

अक्षय से पहले 6 एक्टर्स को अप्रोच किया गया था लेकिन बात नहीं बनी और आखिरी तलाश अक्षय पर आकर रुकी। सबसे पहले फिल्म के निर्देशक शंकर ने इस भूमिका के लिए साउथ के ही सुपरस्टार कमल हासन को अप्रोच किया। कमल हासन अत्यंत प्रतिभाशाली कलाकार हैं, लोकप्रियता में रजनीकांत के बाद उनका ही नाम आता है और उन्होंने मना कर दिया। उसके बाद बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान से बात की गई। लेकिन दंगल में बिजी होने के कारण आमिर ने भी इस रोल के लिए मना कर दिया। आमिर के बाद दक्षिण भारत के कलाकार विक्रम से बात की गई, लेकिन उन्होंने ना कह दिया। जब भारतीय कलाकारों की ना सुन कर निर्देशक ने हॉलीवुड सितारे अर्नाल्ड श्वार्जनेगर से बात की। अर्नाल्ड राजी तो हो गए, लेकिन उन्होंने इतनी रकम मांग ली कि उन्हें साइन करने का बजट के बाहर था।

बॉलीवुड में माचो मैन ऋतिक रोशन को इस रोल के लिए परफेक्ट समझते हुए मेकर्स ने उनसे भी बात की। लेकिन सुपरहीरो सीरिज कृष के हीरो नेगटिव किरदार को लेकर कन्फ्यूज हो गए। गिरते हुए करियर ग्राफ पर ऋतिक कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते थे। इसके बाद नील नितिन मुकेश के नाम पर विचार किया गया। नील तो राजी थे लेकिन मेकर्स के लगा की रजनीकांत के सामने नील कहीं कमजोर नहीं पड़ जाये। इतने बड़े बजट की फिल्म में नील को इतनी बड़ी भूमिका देना मेकर्स को जोखिम लगा। इसलिए नील के नाम पर सहमति नहीं बन पाई। आखिरकार अक्षय के नाम निर्देशक शंकर की तलाश रुकी और उन्होंने अक्षय कुमार को ये ऑफर दे दिया। अक्षय भी तुरंत राजी हो गए। वैसे भी अक्षय का कहीं न कही मन था की साउथ मेकिंग फिल्मों में भी किस्मत आजमाये। बॉलीवुड में तो उन्होंने एक से एक हिट फिल्म कर ही ली है। वैसे भी अक्षय हर फ्लेवर की फिल्म करने से एतराज नहीं करते। ये फिल्म अक्षय की डेब्यू फिल्म है। अब देखते है अक्षय अपने साउथ इंडियन फिल्मी ग्राफ को कहा तक पहुंच पाते है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com