Breaking News

बांदा में दो स्पेशल ट्रेनों में पहुंचे 3409 प्रवासी श्रमिक

बांदा , गुजरात के सूरत से उत्तर प्रदेश के बांदा में शनिवार को दो स्पेशल ट्रेन में 3409 प्रवासी श्रमिक पहुंचे। श्रमिको को पूरे रेलवे स्टेशन परिसर की घेराबंदी कर एक एक बोगी से एक एक को उतारा गया।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि सुबह सूरत से बांदा पहुंची पहली ट्रेन में 1700 और शाम को पहुंची दूसरी ट्रेन में 1709 प्रवासी मजदूर बांदा पहुंचे। इसके लिए पूरा रेलवे स्टेशन परिसर प्लेटफार्म नंबर दो को छोड़कर सील किया गया। इस अवसर पर स्टेशन परिसर में रेलवे व जिला प्रशासन के सबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि ट्रेन के पहुंचने पर एक-एक यात्री को शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिये दो–दो मीटर के बनाए गए घेरों में रोककर रेलवे स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा उनका डॉक्टरी परीक्षण किया गया। बाद में पहले की तरह प्रवासियों की सूची का मिलान कर उन्हें सैनिटाइज बसों में विभिन्न क्षेत्रों में बने क्वांरटीन सेंटर में लाया गया। जहां थर्मल स्क्रीनिंग के बाद उन्हें नाश्ता व लंच पैकेट आदि उपलब्ध कराया गया।

अपर जिला अधिकारी संतोष बहादुर सिंह ने बताया कि ट्रेन में सूरत से बांदा पहुंचे सभी प्रवासियों को पूर्ण सावधानी के साथ उतारकर उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और औपचारिकता के बाद उन्हें उनके गृह जिलों के लिए रोडवेज बसों में उन्हें रवाना किया गया।