Breaking News

ऑस्ट्रेलिया में 44 नये मामले, 61 की मौत

कैनबरा, ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के 44 नये मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6366 हो गयी है जबकि इस बीमारी से अब तक 61 लोगों की मौत हो गयी है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने इससे जुड़ी किसी भी मौत की पुष्टि नहीं की है।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मंगलवार को कहा कि प्रकोप के प्रसार को धीमा करने के लिए लागू किए गए सामाजिक दूर के उपायों को उठाना शुरू करना बहुत जल्दबाजी होगी। श्री मॉरिसन ने कहा, “अगर आप चीजों से अपना ध्यान हटाएंगे तो वे आपके हाथ से निकल जाएंगी और फिर वह अपना नियम खुद लिखेंगी। इसलिए हमें यह समझना होगा कि हमारी प्राथमिकताएं क्या है और हमें प्रतिबंध में ढील देने से पहले किन-किन चीजों पर काबू पाना है।”

उन्होंने कहा कि सरकार सोशल डिस्टेंसिंग में ढील देने से पहले गुरुवार को इस मुद्दे पर बैठक करेगी। ऑस्ट्रलिया सरकार ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिये सोशल डिस्टेंसिंग के कठिन नियम लागू कर दिये हैं। दो लोगों से ज्यादा इक्ठ्ठा होने पर प्रतिबंध लगाने के अलावा राज्यों की सीमाओं को बंद कर दिया गया और बार, कैफे एवं रेंस्त्रा जैसी सार्वजनिक जगहों पर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।