Breaking News

45 वर्ष के हुये, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल ने घर जाकर दी बधाई

लखनऊ,  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज 45 वर्ष के हो गए.  राज्यपाल राम नाईक ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गुलदस्ता भेंट किया और जन्मदिन की बधाई दी.

एनडीटीवी के संस्थापक प्रणव रॉय के घर, सीबीआई की छापेमारी, कहा-झूठे केस में फंसाया जा रहा

देखिये, संसद मे सांसदों की उपस्थिति, कौन नम्बर वन और कौन फिसड्डी

 राजभवन से जारी एक बयान के अनुसार राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुये विश्वास जताया कि उनके कुशल नेतृत्व में उत्तर प्रदेश विकास की नई उंचाईयों को प्राप्त करेगा. उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास के नारे का समर्थन करने वाले मुख्यमंत्री के प्रयास से समाज के सभी वर्गों का विकास होगा तथा सौहार्द बढ़ेगा.

 महामुक़ाबले में, टीम इंडिया के हाथों पाकिस्तान की हार, के सबसे बड़े कारण

मुलायम सिंह ने अखिलेश यादव से रिश्तों को लेकर, खोला राज…

 योगी आदित्यनाथ का जन्म 5 जून 1972 को उत्तरकाशी में हुआ.  उन्होंने गढ़वाल विश्विद्यालय से गणित में बीएससी किया.इसके बाद 15 फरवरी 1994 को गोरक्षपीठ के उत्तराधिकारी बने. गोरखनाथ मंदिर के महंत अवैद्यनाथ ने उन्हें अपना उत्तराधिकारी घोषित किया.सितंबर 2014 में उनके गुरु महंत अवैद्यनाथ के प्राण त्यागने के बाद वह गोरखपुर मंदिर महंत यानी पीठाधीश्वर बने.

1998 में वह सांसद चुने गए. इसके बाद वह लगातार लगातार सांसद चुने जाते रहे. योगी आदित्यनाथ का नाम लोकसभा में पहुंचने वाले सबसे कम उम्र के सांसदों की सूची में भी शामिल है. योगी आदित्यनाथ जब 12वीं लोकसभा में सांसद बनकर पहुंचे तब उनकी उम्र मात्र 26 साल थी.

आठ माह पूर्व, जेएनयू के लापता छात्र नजीब के मामले में, सीबीआई ने दर्ज की प्राथमिकी

 योगी अपना जन्मदिन नहीं मनाते हैं. लेकिन बधाईयां जरूर स्वीकार करते हैं. सीएम योगी विश्व पर्यावरण दिवस के मौके इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे, जहां उन्होंने पारिजात के पौधे को लगाया. इस दौरान मीडिया ने भी जब उन्हें जन्म दिवस की बधाई दी तो सीएम योगी ने जवाब में सभी को पर्यावरण दिवस की शुभकामनाएं दीं.

 गरीबी और पिछड़ापन तोड़ नही पाया, यूपीएससी टॉपर का हौसला