Breaking News

अरुणाचल में कोरोना के 50 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 790 हुई

ईटानगर, अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के 50 नए मामले सामने आए है जिनमें सेना के जवानों के नौ मामले भी शामिल हैं। इससे राज्य में संक्रमितों की संख्या 790 हो गई है।

राज्य स्वास्थ्य निदेशालय (डीएचएस) द्वारा सोमवार को जारी बुलेटिन के अनुसार 50 नए मामलों में से ईटानगर कैपिटल कॉम्प्लेक्स से 34, तवांग से 10, लोअर सुबानसिरी से पांच और वेस्ट सियांग से एक मामला सामने आया है।

उन्होंने बताया कि तवांग के 10 मामलों में से नौ सैन्यकर्मी हैं और एक मामला स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारी (चालक) का है। ये सभी मामले क्वारंटीन केंद्र में मिले हैं। लोअर सुबनसिरी के पांच मामलों में से चार राज्य में वापस लौटे लोगों के हैं और एक मामला कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए व्यक्ति का है।

उन्होंने बताया कि ईटानगर कैपिटल कॉम्पलेक्स के 34 नए मामलों में से दो भुगतान वाले क्वारंटीन केंद्र और अन्य 32 विभिन्न इलाकों के है। उन्होंने बताया कि 44 बिना लक्षण और छह लक्षण वाले मामले है।

पिछली रात जारी बुलेटिन के अनुसार लोअर सुबनसिरी जिले में बीमारी से ठीक होने के बाद तीन लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। ईटानगर कैपिटल कॉम्प्लेक्स में सबसे अधिक कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। यहां अब तक कुल 438 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 306 सक्रिय हैं, 131 लोग बीमारी से ठीक हो चुके है और एक व्यक्ति की मौत हुई है। राज्य में सामने आये कुल 790 मामलों में से 502 सक्रिय है, 285 बीमारी से ठीक हो चुके है और तीन की मौत हो चुकी है।