Breaking News

हाथरस पीड़िता के समर्थन मे आये 55 संगठन, न्याय दिलाने की मांग की

नयी दिल्ली, दलित लेखक संघ के नेतृत्व में करीब 55 संगठनों ने उत्तर प्रदेश के हाथरस में बलात्कार की शिकार लड़की की मौत के मामले में अपराधियों को सख्त से सज़ा देकर पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की है।

दलित लेखक संघ की अध्यक्ष अनीता भारती के नेतृत्व में सोमवार की शाम एक प्रतिनिधिमंडल ने राजधानी में उत्तर प्रदेश के स्थानीय आयुक्त से मिलकर यह मांग की। लेखिका संघ ने स्थानीय आयुक्त को एक ज्ञापन भी सौंपा जिस पर 55 दलित, गैर दलित संगठनों और साहित्यिक संगठनों तथा 350 से अधिक लेखकों के हस्ताक्षर शामिल है। इनमें हंस, स्त्री काल, दलित आवाज, दलित वॉइस जैसी पत्रिकाएं और संगठन तथा सर्वश्री मंगलेश डबराल, सुशीला टाकभौरे, वीरेंद्र यादव जयप्रकाश कदम, अजय नावरिया, रोहिणी अग्रवाल, गोपेश्वर सिंह, मदन कश्यप जैसे कई लेखक भी शामिल हैं।

श्रीमती अनीता भारती ने बताया कि हाथरस की पीड़िता की जिस तरह बलात्कार के बाद मौत हुई है, उसके लिए न केवल प्रशासन बल्कि उत्तर प्रदेश का नेतृत्व भी जिम्मेदार है क्योंकि पीड़िता के पार्थिव शरीर का आधी रात चुपके के अंतिम संस्कार भी कर दिया गया और उसके बाद दलित लड़की की मौत के दोषी व्यक्तियों को बचाने के लिए राजनीति भी शुरू हो गई।

उन्होंने कहा कि देश में बलात्कार की घटनाएं आये दिन हो रही हैं और उनकी रोकथाम के लिए सरकार कुछ नहीं कर रही बल्कि अब तो दोषियों को बचाने के लिए खाप पंचायतें सामने आने लगी हैं और सरकार मूक बनकर तमाशा देख रही है।

दलित लेखक संघ के इस प्रतिनिधि मंडल में दलेस की अध्यक्ष अनिता भारती के अलावा उपाध्यक्ष डॉ गीता सहारे, महासचिव डॉ अंतिमा मोहन, कोषाध्यक्ष अंजलि, सरंक्षक कर्मशील भारती और पुष्पा विवेक तथा प्रवक्ता धनंजय पासवान शामिल थे।